संतोष ठाकुर

जगदलपुर। मेडिकल कॉलेज डिमरापाल के एनआईसीयू में विगत 13 दिनों से भर्ती एक नवजात ने गुरुवार को दम तोड़ दिया। परिजनों की जानकारी नहीं होने पर वार्ड स्टाफ ने इसकी सूचना चौकी में दी। नवजात के शव को पीएम कक्ष में रखवा कर परिजनों की पतासाजी की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि एनआईसीयू में विगत 13 दिन पहले कम वजन होने वाले एक नवजात को भर्ती किया गया था। वहीं परिजनों द्वारा समय-समय पर आकर बच्चे को देखने के साथ ही उसके इलाज के संबंध में चिकित्सक से लेकर स्टाफ से जानकारी ली जा रही थी। बुधवार को अचानक नवजात के परिजन चले गए। स्टाफ द्वारा उनकी खोजबीन भी की गई, लेकिन वह नहीं मिले। गुरुवार दोपहर अचानक नवजात की मौत हो गई। इसके बाद स्टाफ द्वारा एक पत्र लिखकर इसकी सूचना चौकी प्रभारी को दी गई। पतासाजी में इस बात का पता चला कि परिजन नवजात को कम वजन होने के कारण यहां छोड़ दिए थे और कभी-कभी आकर देखा भी करते थे, लेकिन बुधवार से गायब हुए परिजन का अब तक कोई भी पता नहीं है।

आवेदन में भी सिर्फ मां का नाम

फॉर्म में भी नवजात की मां के नाम के अलावा और कोई भी जानकारी वहां अंकित नहीं की गई है, ताकि नवजात के परिजनों का पता चल सके। पुलिस द्वारा शव को पीएम रुम में रखवाकर परिजनों की तलाश में जुट गई है।