दुर्ग। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल उतई के आरक्षक भर्ती परीक्षा में बहुत बड़े घपले की साजिश सामने आई है। मामले के सामने आने के बाद पुलिस ने 32 अभ्यर्थियों को शक के आधार पर गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।

सूत्रों की मानें तो अब CISF का जवान बनने के लिए राजस्थान हरियाणा से मुन्नाभाई भी पहुंचने लगे है, इस बात का खुलासा ग्राम उतई के सीआईएसएफ केंप में हुआ है। यहां जारी जवानों की भर्ती प्रक्रिया में 32 संदिग्धों को चिंहित किया गया है। पुलिस को इन सभी पर फिजिकल टेस्ट में वास्तविक परीक्षार्थियों के स्थान पर शामिल होने का शक है। बताया जा रहा है कि लिखित परीक्षा में वास्तविक परीक्षार्थियों ही शामिल हुए थे। 

उतई के सीआईएसएफ केंप में पिछले महिने भर से जवानों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है। सबसे पहले लिखित परीक्षा हुई थी जिसमें सफल उम्मीदवारों को फिजिकल टेस्ट के बुलाया गया था। फिजिकल टेस्ट के दौरान यह बात सामने आई कि लिखित परीक्षा में शामिल उम्मीदवारों की जगह दूसरे युवक फिजिकल टेस्ट दे रहें है। 

इस गड़बड़झाले में 32 युवक शामिल पाए गए हैं। इन सभी युवकों की विभागीय स्तर पर पडताल की जा रही है। उतई थाना प्रभारी सतीश पुरिया ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा कि 32 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और इनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद पुलिस के द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

रमेश गुप्ता की रिपोर्ट