दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से एकमात्र टेस्ट मैच एजबेस्टन, बर्मिंघम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया को 23 जून से चार दिवसीय प्रैक्टिस मैच खेलने को मिलेगा। इंग्लिश टीम के खिलाफ दमदार प्रैक्टिस करने के लिए भारतीय टीम ने नई योजना बनाई है। भारत को लीसेस्टरशायर के खिलाफ यह मैच खेलना है और टीम इंडिया ने इस मुकाबले में अपने 4 खिलाड़ी विपक्षी टीम से खिलाने का फैसला लिया है। जी हां, इस प्रैक्टिस मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी का सामना विराट कोहली और रोहित शर्मा करते हुए नजर आएंगे। वहीं पुजारा भी भारत के खिलाफ खेलेंगे।

इस प्रैक्टिस मैच में भारत के खिलाफ जसप्रीत बुमराह और चेतेशवर पुजारा के अलावा ऋषभ पंत व प्रसिद्ध कृष्णा खेलेंगे। लीसेस्टरशायर क्लब के द्वारा जारी बयान के अनुसार "एलसीसीसी, बीसीसीआई और ईसीबी सभी ने दौरा करने वाले शिविर के चार खिलाड़ियों को रनिंग फॉक्स टीम का हिस्सा बनने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की है, ताकि यात्रा दल के सभी सदस्यों को स्थिरता (फिटनेस के अधीन) में भाग लेने की अनुमति मिल सके।"

क्लब ने इसी के साथ यह भी जानकारी दी कि इस मुकाबले में एक टीम से 11 नहीं बल्कि 13 खिलाड़ी खेलेंगे। क्लब ने कहा "मैच 13 खिलाड़ियों की टीम के साथ खेला जाएगा ताकि अधिक लचीलापन प्रदान किया जा सके और गेंदबाजी कार्यभार को प्रबंधित करने में मदद मिल सके।"

टीम इंडिया इस खास तैयारी के चलते 1 जुलाई से शुरू हो रहे एतिहासिक टेस्ट की तैयारी कर रही है। यह मैच 2021 में खेली गई 5 मैचों की सीरीज का हिस्सा है। उस समय भारतीय कैंप में हुई कोरोनावायर की एंट्री के बाद इस मैच को आगे के लिए स्थगित कर दिया गया था। भारत सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है।

टीम इस प्रकार है-

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव।

लीसेस्टरशायर सीसीसी: सैम इवांस (कप्तान), रेहान अहमद, सैम बेट्स (विकेटकीपर), नेट बॉली, विल डेविस, जॉय एविसन, लुइस किम्बर, अबी सकांडे, रोमन वॉकर, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह और प्रसिद्ध कृष्णा।