भुवनेश्वर। प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर सांप कांटने से 5 लोगों की मौत हो गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गंजाम जिला में दो अलग-अलग जगहों पर मां बेटे समेत 3 लोगों की सांप कांटने से मौत हो गई। वहीं अनुगुल जिले के बंटेपुर गांव में देर रात को सांप काटने की वजह से दो सगी बहनों की जान चली गई। 

गंजाम जिला के कोदला थाना अन्तर्गत वी नुआपल्ली गांव में रात में सो रहे कालिया परिड़ा की पत्नी मानस परिड़ा, उसके चार साल के बेटे आशीष की मृत्यु हो गई। घर में जमीन पर चटाई बिछाकर मां-बेटे सो रहे थे तभी उन्हें सांप ने डस लिया। अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही बेटे की मौत हो गई जबकि मां ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

वहीं गंजाम जिले के ही कविसूर्य नगर के ए बरिड़ा गांव का कृष्णचन्द्र साहू नामक युवक अपने घर में जमीन पर चटाई बिछाकर सो रहा था। उसे जहरीले सांप ने काट लिया और उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मृत्यु हो गई है। वहीं अनुगुल थाना क्षेत्र के बेंतपुर गांव में सांप के डसने से दो बहनों की मौत हो गई है। सुमन्त साहू की दो बेटी सुजाता साहू एवं रोजालीन साहू रात में घर में खाट पर सो रही थीं। पिता सुमंत साहू के अनुसार, रात के दो बजे के आसपास एक चिती सांप ने रोजलीन के गले में व सुजाता के दाहिने पैर में डस लिया। दोनों के रोने की आवाज सुनकर परिजन उन्हें कटक लेकर जा रहे थे। लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। इस घटना के बाद से उक्त गांवों में शोक की लहर है। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने सरकार से क्षतिपूर्ति करने की मांग की है।