रायगढ़। पॉवर ट्रेडिंग कॉर्पोरेशन के प्रमुख समूह सलाहकार अखौरी राजेश सिन्हा को जिंदल स्टील एंड पॉवर लिमिटेड की सहायक कंपनी जिंदल पॉवर लिमिटेड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। राजेश सिन्हा एक पूर्व बैंकर हैं और उन्होंने भारत और विदेशों में कई बैंकों के साथ उच्च पदों पर काम किया है।

बता दें अखौरी राजेश सिन्हा भारतीय स्टेट बैंक में महत्वपूर्ण पदों पर 22 वर्षों तक जुड़े रहे। 5 सालों तक उन्होंने आईडीबीआई बैंक में अपनी सेवाएं दीं। 11 सालों तक उन्होंने रॉयल बैंक ऑफ कनाडा के प्रबंध निदेशक और कंट्री हेड के पद पर काम किया। सिन्हा ने साइंस और बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में स्नातकोत्तर के साथ ही एलएलबी की भी शिक्षा हासिल की है। साथ ही वे भारतीय बैंकिंग संस्थान के प्रमाणित एसोसिएट भी हैं। वे जिंदल स्टील एंड पाॅवर लिमिटेड के मुख्य वित्तीय सलाहकार के रूप में भी कार्यरत हैं।

इस मौके पर अपने वक्तव्य में राजेश सिन्हा ने कहा कि ‘भारत में अपने स्वदेशी कच्चे माल के संसाधनों के साथ पॉवर सरप्लस देश बनने की पूरी क्षमता है। हमें पूरा विश्वास है कि 3400 मेगावाट क्षमता वाली जिंदल पॉवर लिमिटेड भारत सरकार की सभी के लिए सस्ती बिजली के लक्ष्य को प्राप्त करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेगी।’