सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई टीम के भारत दौरे से पहले कंगारुओं को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच डेविड सेकर ने अपने पद से छोड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया के लिए इसलिए भी बड़ा झटका है क्योंकि सेकर ने ये कदम विश्व कप और एशेज सीरीज से कुछ महीने पहले ही उठाया है। सेकर ने कहा कि उन्होंने ये फैसला ऑस्ट्रेलियाई टीम के हित में लिया है।

 

सेकर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी कोच बनने से पहले इंग्लैंड के गेंदबाजी कोच रह चुके हैं। वो 2016 में ऑस्ट्रेलिया की टीम के साथ जुड़े थे। सेकर ने ये फैसला लेने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम के कोच जस्टिन लैंगर के साथ एक लंबी बातचीत की।

 

लैंगर ने कहा कि सेकर और मैं पिछले नौ महीने से इस बात को लेकर चर्चा कर रहे थे। अब हमने ये तय किया है कि ये सही समय है इस साझेदारी को खत्म करने का। लैंगर ने कहा कि वो सेकर को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में उनके योगदान के लिए धन्यवाद दिया। खासतौर पर जो मदद उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजो का विकास करने में की। सेकर ने कहा कि उन्हें मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड और पैट कमिंस के साथ मिलकर काम करने में काफी मजा आया और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ बिताए गए समय का आनंद लिया।