By संतोष ठाकुर

जगदलपुर। सुकमा से जगदलपुर यात्री बस में सवार होकर आ रहे दो युवकों को पुलिस ने पकड़ा है। युवकों के पास से नकद 5 लाख रूपए बरामद किए गए हैं। युवकों ने पुलिस को बताया ये रूपए उनके दीदी-जीजा ने दिए हैं, वहीं पुलिस ने इसकी जानकारी आयकर विभाग को देते हुए जांच को आगे बढ़ाया है।

मामले की जानकारी देते हुए बकावंड थाना प्रभारी शिशुपाल ने बताया कि सोमवार को जानकारी मिली कि सुकमा की ओर से कुछ संदिग्ध जगदलपुर एक यात्री बस से आ रहे हैं। जिसके बाद प्रभारी ने इसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी। पुलिस ने एक टीम बनाई जिसमें नगर पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में बकावंड व कोडेनार थाना प्रभारियों को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई। सोमवार को पुलिस नेगानार चौक पर तैनात हो गई। वहां सुकमा की ओर से भारत ट्रैवल्स की यात्री बस जगदलपुर की ओर आ रही थी। पुलिस द्वारा जब बस की चेकिंग की गई तो उसमें सवार विजय शुक्ला निवासी रीवा व उसका भाई अजय शुक्ला के बैग के बैग में 5 लाख रूपए नकद बरामद हुए।

पुलिस ने जब रुपयों के बारे में जानकारी मांगी तो विजय ने बताया कि उसके जीजा रेंजर है और सुकमा में ही निवास करते हैं। यह पैसा उनके द्वारा ही दिया गया है जो रीवा लेकर जाना है। पुलिस ने पैसे को जब्‍त कर इसकी जानकारी आयकार विभाग को देने की बात कही है। वहीं युवकों के दीदी जीजा के बताए गए पते पर भी जानकारी लेने की बात कही जा रही है। पुलिस का कहना है कि ये रूपए फिलहाल संदिग्ध लग रहे हैं। जिसके चलते इसे जमा किया गया है। वहीं एक टीम सुकमा के लिए भी रवाना कर दिया गया है। सीएसपी हेमसागर सिदार का कहना है कि मामले की पूछताछ चल रही है। पूरी जानकारी प्राप्त होने के बाद ही बताया जा सकेगा कि रूपयों का कहां लेन-देन होने वाला था।