जगदलपुर। बस्तर में 12 नंवबर को मतदान होना है और इसके लिए सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुट गई हैं। लेकिन इस होड़ में चुनाव आयोग के नियमों को ताक मे रखकर ये सभी राजनैतिक दल आचार संहिता का उल्लघंन करने से बाज नही आ रहे हैं। जगदलपुर में आज जिला निर्वाचन अधिकारी ने आचार संहिता उल्लंघन करते हुए कुछ राजनैतिक दलों के झण्डों और बैनरों को जब्त किया है।

डिप्टी रजिस्ट्रार एमएल ब्रिज ने जानकारी देते हुए बताया कि निवार्चन कार्यालय में किसी भी राजनीतिक पार्टी ने इन बैनर पोस्टर और झण्डे से संबधित ब्यौरा नहीं दिया है औऱ ना ही किसी भी प्रकार के आवेदन दिए हैं। जिसके कारण सभी प्रचार सामग्री को निकाला जा रहा है और इन पर सख्त कार्रवाई की जा रही है। साथ ही बिना  अनुमति लिये शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी-अपनी पार्टी से संबधित बैनर, पोस्टर और झंडे लगाकर प्रचार-प्रसार किया जा रहा था।

बस्तर कलेक्टर द्वारा इन बैनर झण्डों को तत्काल निकालने के आदेश पर कार्रवाई करते हुए पूरे शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में लगे झण्डे और बैनर पोस्टरों को जब्त की जा रही है। राजनीतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर और झण्डों को निकालने के बाद जिला पंचायत नोडल अधिकारियों के पास इसे जमा किया जायेगा।

अधिकारी ने बताया कि इस काम के लिए 13 लोगों की टीम बनाई गई है, जिसमें जगदलपुर के अलग-अलग स्थानों से झण्डों और पोस्टर निकलवाने का काम किया जा रहा है। इन बैनर और झण्डों में कांग्रेस और भाजपा भी शामिल हैं,  जो बिना अनुमति लिये ही शहर के अनेक घरों में राजनैतिक झण्डे लगाकर प्रचार-प्रसार कर रहे थे।