बेमेतरा। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस पार्टी लगातार सवाल उठाती रही है। ऐसे में बेमेतरा के स्ट्रांग रूम के पास से लैपटॉप का मिलना कई सवालों को जन्म दे रहा है और अब विवाद गहराता जा रहा है।

बीती रात खबर आई कि बेमेतरा के स्ट्रांग रूम के पास बीएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर के हाथ में लैपटॉप है और वह स्ट्रांग रूम के पास मौजूद हैं। कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आशंका जताई कि इससे ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की जा सकती है, क्योंकि लैपटॉप सुरक्षाकर्मी के हाथ में था, लिहाजा विवाद बढ़ गया। मामले पर प्रशासन को दखल देना पड़ा।



शुरुआती जांच में पता चला कि बीएसएफ के सब इंस्पेक्टर विक्रम मेहरा लैपटॉप लेकर स्ट्रांग रूम के पास मौजूद थे। इनके पास से लैपटॉप को जब्त कर लिया गया है और जिला प्रशासन ने पुलिस से इस पूरे मामले की शिकायत की है। उन्होंने जांच करते हुए जरूरी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। अब पुलिस एक्सपर्ट इंजीनियर की निगरानी में इस बात की तस्दीक कर रही है कि कहीं लैपटॉप का इस्तेमाल ईवीएम के साथ छेड़छाड़ में तो नहीं की गयी है।

letterletter

मामले में कांग्रेस के नेता शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि लगातार इस तरह की घटनाओं का होना चुनाव को प्रभावित करने वाली बदनियत को दर्शाता है लिहाजा कड़े कदम उठाए जाने चाहिए।