रायपुर। छत्‍तीसगढ़ में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) पेट्रोल पंप को पेट्रोल-डीजल की आपूर्ति में आ रही दिक्कत को लेकर छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर जिम्‍मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि इससे महंगाई बढ़ेगी। खेती किसानी का सीजन है इसलिए किसानों को भी समस्या होगी।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि उनसे चर्चा करके समस्या को समझने और उसके समाधान की दिशा में प्रयास किया जाएगा। शुक्रवार की शाम को पेट्रोल डीजल की आपूर्ति में आ रही अपनी समस्याओं को लेकर एचपी पेट्रोल पंप के डीलर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे।

बतादें कि छत्‍तीसगढ़ में हिंदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (एचपीसीएल) के आधे से अधिक पेट्रोल पंप इन दिनों ईंधन नहीं होने से बंद पड़े हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी के डीलर पैसे एडवांस दे चुके हैं, उसके बाद भी सात दिन इंतजार करना पड़ रहा है। इसके चलते दूसरी कंपनियों के पेट्रोल पंपों पर दबाव बढ़ गया है। शुक्रवार को अपनी समस्याओं को लेकर एचपी पेट्रोल पंप के डीलर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि एचपीसीएल के पेट्रोल पंपों में माह भर से आपूर्ति प्रभावित है। छत्तीसगढ़ एचपी पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष विजय पांडे ने बताया कि आपूर्ति की समस्या से कंपनी के बड़े अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है, पर ध्यान नहीं दिया गया। वे अब शुक्रवार को मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव से मुलाकात करेंगे।

दूसरे पेट्रोल पंपों पर बढ़ा दबाव

एचपी के पेट्रोल पंप बंद रहने के कारण इन दिनों दूसरी कंपनियों के पेट्रोल पंपों पर ग्राहकों का दबाव बढ़ गया है। बताया जा रहा है कि खपत बढ़ने से दूसरी कंपनियों ने आपूर्ति बढ़ा दी है। उनके पेट्रोल पंपों में आपूर्ति ईंधन की कोई समस्या नहीं है।