अलीराजपुर। मध्यप्रदेश में होने जा रहे उपचुनावों से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। जोबट से कांग्रेस की पूर्व विधायक सुलोचना रावत ने कांग्रेस का हाँथ छोड़ भाजपा का दामन पकड़ लिया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की मौजूदगी में कांग्रेस नेता सुलोचना रावत और विशाल रावत भाजपा में शामिल हो गए हैं।

मध्यप्रदेश के खंडवा, पृथवीपुर, रैगांव और जोबट विधानसभा में होने जा रहे उपचुनावों (MP By-Election) में जीत के लिए भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी बीच कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए जोबट से कांग्रेस की पूर्व विधायक और बड़ी नेता सुलोचना रावत अपने बेटे और कांग्रेस नेता विशाल रावत के साथ भाजपा में शामिल हो गईं हैं।

गौरतलब है कि पूर्व विधायक कलावती भूरिया के निधन से रिक्त हुई जोबट विधानसभा सीट में होने जा रहे उपचुनावों के लिए सुलोचना रावत अपने और अपने बेटे विशाल रावत के लिए कांग्रेस से विधानसभा के टिकट की दावेदारी कर रहीं थीं। इस दौरान पूर्व विधायक स्‍व कलावती भूरिया के समर्थक कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता पूर्व विधायक सुलोचना रावत को टिकट न देने की मांग कर रहे थे।