By संतोष ठाकुर

जगदलपुर। भाजपा नगर मंडल ने सोमवार को जिला कार्यालय में पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 52वीं पुण्यतिथि समर्पण दिवस के रूप में मनाई। इस दौरान पूर्व विधायक संतोष बाफना,  पूर्व वन विकास निगम अध्यक्ष श्रीनिवास राव मोदी, उपाध्यक्ष योगेंद्र पांडे उपस्थित थे।

मुख्य वक्ता पूर्व जिला अध्यक्ष विद्या शरण तिवारी ने अपने उद्बोधन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के एकात्म मानववाद पर प्रकाश डालते हुए कहा कि-‘आज के समय में देश में पंडित जी के एकात्म मानव दर्शन को अपनाते हुए ही समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचकर सनातन संस्कृति एवं सांस्कृतिक राष्ट्रवाद को कायम रख सकते हैं।’

प्रदेश महामंत्री डॉ. सुभाष कश्यप ने कहा कि दीन-हीन की उन्नति पंडित जी के एकात्म मानववाद से ही संभव है। जिलाध्यक्ष बैजू राम कश्यप ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को भारत का सच्चा सपूत बताते हुए उनके आदर्शों पर चलकर देश एवं समाज के विकास के लिए कार्य करने की बात कही।

नगर मंडल अध्यक्ष राजेंद्र वाजपयी ने कहा कि पंडित जी मां भारती के सच्चे सेवक थे उन्होंने पश्चिम वादी सोच के विपरीत सांस्कृतिक राष्ट्रवाद की अवधारणा भारतीय समाज को पंडित जी ने दी। इस मौके पर लक्ष्मी कश्यप, रामाश्रय सिंह, हरीकृष्ण चोरिया, राममूर्ति पांडे, केके द्विवेदी, आनंद मोहन मिश्रा समेत अन्य कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित थे ।