नई दिल्ली/रायपुर। प्रवर्तन निदेशालय-ED में राहुल गांधी से पांच दिनों की पूछताछ हो चुकी है। एजेंसी ने अब गुरुवार को कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है। इस बीच दो दिनों से दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक कांग्रेस मुख्यालय में हुई है। इस बैठक के बाद कांग्रेस नेता एक बार फिर से जंतर-मंतर में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं इस प्रदर्शन के दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस से डर रही है इस वजह से हमारे नेता को बेवजह परेशान करके अपनी ताकत का दुरुपयोग कर रही है। 

इससे पहले हुई बैठक में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित छत्तीसगढ़ से गए कांग्रेस विधायक और पदाधिकारी भी शामिल हुए।

बैठक में नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार सरकारी एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष को कुचलना चाहती है। इसके लिए वह अलोकतांत्रिक प्रक्रिया भी अपना रही है। ऐसे समय में कांग्रेस नेताओं-कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी बढ़ रही है। केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ लड़ाई कैसे लड़ी जाए इस पर मंथन जारी है। बैठक में सोनिया गांधी से ED की पूछताछ के विरोध में आंदोलन के रूपरेखा पर भी चर्चा हो रही है।

बताया जा रहा है कि कुछ देर में सभी नेताओं को इसकी जानकारी दे दी जाएगी। कांग्रेस मुख्यालय में हो रही बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदम्बरम, प्रमोद तिवारी, अधीर रंजन चौधरी सहित छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लगभग सभी विधायक मौजूद रहे।