रायपुर। रायपुर के सिविल लाइन स्थित स्टेट हैंगर में भाजपा के एक नेता द्वारा वेडिंग फोटो शूट कराए जाने पर बवाल हो गया है।  प्रतिबंधित एरिया में फोटो शूट कराने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सुरक्षा पर सवाल उठा दिया है। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि इंटरनेट मीडिया पर जशपुर के एक भाजपा नेता संकेत साय द्वारा स्टेट हैंगर में फोटो शूट कराए जाने की फोटो वायरल हो रही है। ये भाजपा नेता पूर्व मुख्यमंत्री डाक्‍टर रमन सिंह के करीबी हैं। पूर्व मुख्यमंत्री डाक्‍टर रमन सिंह की अभी भी इतनी दखल है कि उन्होंने एक भाजपा नेता के फोटो शूट के लिए स्टेट हेंगर खुलवा दिया।

विकास तिवारी नें कहा है कि राजकीय हेलीकाप्‍टर, जिससे मुख्यमंत्री सफर करते हैं, उसकी तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रही है। यह उनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ है। इस मामले में विकास तिवारी ने भाजपा नेता और फोटो की अनुमति देने वाले पर कार्रवाई की मांग की है। स्टेट हैंगर में कड़ी सुरक्षा होती है। वहीं का स्टॉफ या राजकीय हेलीकॉप्टर में यात्रा की पात्रता रखने वालों को ही वहां तक जाने की अनुमति होती है।

ऐसी स्थिति में यह सवाल उठता है कि भाजपा नेता को किसने और किस आधार पर वहां तक जाने की अनुमति दी, यह जांच का विषय है। भाजपा नेता आराम से फोटो और वीडियो शूट कराकर निकल गए। तिवारी का कहना है कि इस मामले को गंभीरता से लिया जाना चाहिए, क्योकि, यह चूक भविष्य में भारी पड़ सकती है। इससे मुख्यमंत्री को खतरा बना रहेगा।

सीएम ने किया माफ

दिन भरे चले सियासी हंंगामे के बाद शाम के वक्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की तरफ से इस मामले में कहा गया कि भाजपा नेता और उसकी पत्नी के खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाए। उन्होंने कहा कि नए जोड़े को वो शुभकामनाएं देते हैं। उस जोड़े को पता नहीं था इस वजह ऐसा हुआ। हालांकि सीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दे रखे हैं कि दोबारा इस तरह के हालात न बनें