जुर्म

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

By रमेश गुप्ता

भिलाई। पुलिस ने 7 नाबालिग चोरों को पकड़ा है। उनके पास से 16 साइकिल बरामद की है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपए से ऊपर बताई जा रही है। बहरहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर मामले कि जाँच कर रही है।

यह घटना जामुल थाना क्षेत्र कि है, जहां पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि घासीदास नगर के कुछ बच्चे  जिनकी उम्र 14 से 15 साल है, साइकिल चोरी कर रहे हैं। जामुल टी आई धर्मानंद शुक्ला ने बताया कि लंबे समय से साइकिल चोरी होने की सूचनाएं पुलिस को मिल रही थी। इसी दौरान पुलिस ने जब इन 7 नाबालिग बच्चों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उनके पास से 16 महंगी साइकिल बरामद की है। जिसकी कीमत 1 लाख 12 हजार रुपए बतायी जा रही  है। पुलिस का अनुमान है इन नाबालिग चोरों के पास और भी साइकिलें हो सकती हैं। टी आई ने बताया कि इन नाबालिग चोरों ने हाउसिंग बोर्ड कैलाश नगर और आसपास के इलाकों से साइकिल चोरी की है।

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

संतोष ठाकुर

जगदलपुर। शहर के महावीर चौक में विगत दिनों नगर सेना के जवान की हत्या के मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा गुरुवार को पत्रवार्ता के दौरान बताया।

पुलिस ने बताया कि रविवार की सुबह महावीर चौक में 3 युवकों के द्वारा नगर सेना के जवान की पिटाई करने से उसकी हालत गंभीर हो गई। जिसके बाद उसे बेहतर उपचार के लिए उसे डिमरापाल भेज दिया गया था। जहाँ उसे बेहतर इलाज के लिये रायपुर रेफर किया गया। जहाँ उपचार के दौरान जवान की मौत हो गई। पुलिस ने मामले की खोजबीन की जहाँ सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

मामले के बारे में जानकारी देते हुए सीएसपी हेमसागर सिदार, कोतवाली थाना प्रभारी धनंजय सिन्हा ने बताया कि रविवार को नगर सैनिक के जवान गागरू राम 14 अप्रैल को विश्व अग्नि दिवस के दिन रैली से पहले निकलकर महावीर चौक में खड़े थे। उसी दौरान 3 युवक एक मोटरसाइकिल में सवार होकर जा रहे थे। किसी बात को लेकर जवान ने जब युवको को पकड़कर 3 सवारी घूमने की बात कहते हुए वाहन की चाबी छीन ली। जवान द्वारा चाबी लिए जाने से गुस्सा होकर हेमंत और दो नाबालिक के द्वारा मारपीट करने के साथ ही उसे जमीन पर पटककर लात से मारने लगे।

जिससे जवान को अंदुरुनी चोट आने के साथ ही खून निकलने लगा। जवान की खराब हालत को देख युवक मौके से भाग निकले। घायल जवान को मेडिकल कॉलेज में भर्ती किया गया। जहा खराब हालत को देखकर जवान को रायपुर भेजा गया और उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की खोजबीन किया। जहां पुलिस ने तीनो आरोपियों को गिरफ्तार कर IPC की धारा 302 और 34 के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

पुनेश यादव

कांकेर। चारामा थाना के अंतर्गत ग्राम चावड़ी में बीती मंगलवार रात एक हाइवा घर में जा घुसी। हाइवा चालक को हल्की चोंट आयी है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात लगभग 3 बजे चारामा से 6 किलोमीटर दूरी पर स्थित ग्राम चावडी में बैजंती भेड़िया के मकान में तेज रफ्तार हाइवा क्रमांक सीजी-24 एम-9993 अनियंत्रित होकर सड़क से लगे मकान में घुसी।

घटना स्थल को देखकर ये अंदाजा लगया जा सकता है कि वाहन तेज रफ्तार थी जिसकी वजह से हाइवा मकान के आधे हिस्से में घुस गयी।

वाहन चालक को हल्की चोंट आयी है जिसे उपचार के लिए चारामा अस्पताल लाया गया। घटना उस वक्त की है जब मकान में कोई नही था नही तो शायद एक बड़ा हदसा हो सकता था।

जुर्म

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

रमेश गुप्ता

भिलाई। भिलाई चरोदा कि महापौर चंद्रकांता मांडले ने शिकायत की है कि उनके और उनके ड्रायवर के साथ संदीप सिंह नाम के शख्स के इशारे पर कुछ लोगों ने बदसलूकी की, गाड़ी में तोड़फोड़ करने की कोशिश की गाली-गलौज हुई और मारपीट की गई। दरअसल ये घटना उस वक्त की है जब महापौर चुनावी प्रचार के लिए सिरसा इलाके में गई हुईं थीं। यहां जेसीबी डंफर दिखे तो पूछताछ में मुरूम की खुदाई का कोई कागज नहीं मिला। मजदूरों ने किसी संदीप सिंह का नाम लिया। ऐसे में महापौर और वहां मौजूद लोगों ने खुदाई में लगी गाड़ियों की चाबी ले ली। दावा किया गया है कि कुछ दूर जाते ही उनपर हमला हो गया।

दूसरी तरफ संदीप सिंह की तरफ से भी शिकायत की गई है कि महापौर ने धौंस दिखाई चाबी छीन ली और एससीएसटी एक्ट में फंसाने की धमकी दी गई। दोनों की पक्षों की शिकायतों के बाद अब पुलिस घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कह रही है।

दुर्ग एसपी प्रखर पांडे ने बताया कि दोनों पक्षों ने शिकायत की है। CSP छावनी, टीआई ओल्ड भिलाई इस मामले की जांच कर रहे हैं जांच के दौरान जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

The Voices FB