रायपुर। छत्तीसगढ़ में 15 सालों तक बतौर मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभालने के बाद बीजेपी आलाकमान ने अब डॉ.रमन सिंह को संगठन में नई जवाबदारी सौंपी है। उन्हें राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है। लोकसभा चुनाव के पहले संगठनात्मक बदलाव में उन्हें यह अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है, हालांकि इधर छत्तीसगढ़ में संगठन के भीतर चर्चा चल रही थी कि धरमलाल कौशिक के नेता प्रतिपक्ष बनने के बाद रमन बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जा सकते हैं।



बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने डॉ.रमन सिंह के साथ-साथ मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया को भी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया है। हालांकि संगठनात्मक नियुक्तियों में यह तय नहीं है कि लोकसभा में इन नेताओं को क्या जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

संगठनात्मक नियुक्तिसंगठनात्मक नियुक्ति

डॉ. रमन सिंह गुरुवार की दोपहर को ही दिल्ली के रवाना हो गए थे। इधर बीजेपी के पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल का बयान सामने आया है। दिल्ली रवाना होने से पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष पर बृजमोहन अग्रवाल ने बयान दिया। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुझसे पूछा जाएगा तो मैं डॉक्टर रमन सिंह का नाम आगे कर दूंगा। हम तो चाहते ही हैं कि वो प्रदेश अध्यक्ष बने।