EvmEvm

विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र के नाम की गडबड़ी पर गुस्साए मधुसुदन गुप्ता

नई दिल्ली। विधानसभा उम्मीदवार ने पोलिंग बूथ में घुसकर ईवीएम मशीन तोड़ दिया। इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गयी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि विधानसभा उम्मीदवार वोट डालने पहुंचे थे। इस दौरान वह चुनावकर्मियों से खफा हो गए। उनकी आपत्ति थी कि विधानसभा और लोकसभा क्षेत्र का नाम सही से प्रदर्शित नहीं किया गया था।

यह घटना आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले के गूटी पोलिंग बूथ की है, जहां  लोकसभा चुनाव 2019 के साथ विधानसभा की सभी 175 सीटों के लिए भी चुनाव हो रहे हैं। इस बीच प्रदेश में जन सेना पार्टी के विधानसभा उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता ने पोलिंग बूथ में घुसकर मीडिया के सामने EVM तोड़ दी। इससे मतदान केंद्र में अफरा-तफरी मच गई। जानकारी के अनुसार विधानसभा उम्मीदवार मधुसूदन गुप्ता किसी बात को लेकर नाराज थे। गुस्से में वह अनंतपुर जिले के गूटी पोलिंग बूथ में घुसे और ईवीएम मशीन को तोड़ दिया। वीडियो में दिख रहा है कि वह मीडिया से बात करते हुए गुस्से में ईवीएम मशीन के पास पहुंचते हैं और उसे टेबल से उठाकर जोर से जमीन पर पटक देते हैं। जमीन पर पटके जाने की वजह से ईवीएम मशीन के परखच्चे उड़ गए। इस घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई।

घटना के तुरंत बाद मतदान केंद्र पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने मधुसूदन गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि आंध्र प्रदेश में लोकसभा के पहले चरण के तहत सभी 25 लोकसभा सीटों और राज्य की सभी 175 विधानसभा सीटों पर एक साथ मतदान चल रहा है।