रायपुर। आज के दौर में जहाँ खबरों के लिए अनेक नए साधन आ गये हैं, लेकिन साथ में यह चुनौती भी सामने आई है कि खबरों की विश्वसनीयता कम होती जा रही है। सोशल मीडिया में इन दिनों फेक खबरों की बाढ़ सी रहती है। जैसे-जैसे साधनों में बढ़ोत्तरी हो रही है खबरों की विश्वसनीयता कम होते जा रही है। इसी सन्दर्भ में प्रदेश के एकमात्र पत्रकारिता विश्विद्यालय में कल गुरुवार को वर्तमान परिदृश्य में फेक न्यूज की चुनौतियां... विषय पर एक दिवसीय सेमिनार आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल होंगे।

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय की और से सिविल लाइंस स्थित नवीन विश्राम गृह में यह कार्यक्रम शाम 4:30 बजे से शुरू होगा। संगोष्ठी में प्रमुख प्रवक्ता के रूप में फेकल्टी ऑफ मास कम्युनिकेशन, एस.जी.टी. युनिवर्सिटी गुड़गांव के डीन प्रो. (डॉ.) मुकेश कुमार, साइबर लॉ एक्सपर्ट नई दिल्ली विराग गुप्ता, संपादक डिजीटल बीबीसी हिन्दी नई दिल्ली राजेश प्रियदर्शी रहेंगे। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय रायपुर के कुलपति प्रोफेसर डॉ. एम.एस. परमार कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

विश्विद्यालय में 13 से 19 फरवरी तक संचार फेस्ट का कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है। संचार फेस्ट आज से शुरू हो गया है, इसमें विश्वविद्यालय की ओर से आज बुधवार को कल्चरल प्रोग्राम संचार फेस्ट का आयोजन किया गया। यूनिवर्सिटी कैंपस में होने वाले फेस्ट के तहत स्टूडेंट्स के लिए फोटोग्राफी, ड्रामा, एंकरिंग, स्क्रिप्ट राइटिंग, डिबेट, रिपोर्टिंग, मेहंदी, कुकिंग, पेंटिंग, रंगोली, डांस जैसे कॉम्पिटीशन होंगे। कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी से जुड़े कॉलेज के स्टूडेंट्स पार्टिसिपेंट कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।