रायपुर। चंद्रयान-2 की सफल लॉन्चिंग के बाद जहां देश में लोग आसमान की ओर नजर जमाए खुश हो रहे थे तो दूसरी ओर इसे आसमान में देखकर ऑस्ट्रेलिया के लोग घबरा गए थे। आपकों हैरानी जरुर होगी,दरअसल ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि चंद्रयान-2 अंतरिक्ष में जाने के दौरान जब ऑस्ट्रेलिया के आसमानों से गुजरा तो लोगों को बेहद चमकदार नजारा दिखा, तो लोग इसे एलियन समझकर बुरी तरह घबरा गए। इसे लेकर सोशल मीडिया पर जमकर चर्चा शुरू हुई। वहां पार्क में मौजूद लोगों ने तस्वीरें शेयर करनी शुरू कर दी। कोई इसे यूएफओ बताने तो कोई दूसरे ग्रह का एलियन कहने लगा था।

बता दें कि बीते सोमवार को इसरो ने करीब 2 बजकर 43 मिनट पर चंद्रयान-2 को लॉन्च किया था। चंद्रयान स्थानीय समय के अनुसार शाम के करीब 7.30 बजे यह ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड क्षेत्र में आसमान में चमकता हुआ दिखाई दिया। हालांकि बाद में बीसी नॉर्थ वेस्ट की तरफ से साफ किया गया कि जो लोग विदेशी जीवन को देखने के लिए अनावश्यक रूप से उत्साहित थे,  वो निराश होने वाले हैं क्योंकि आस्ट्रेलियाई लोगों ने जो कुछ देखा वह विदेशी जीवन का संकेत नहीं था, यह भारत के चांद पर जाने का संकेत था।

रिपोर्ट के मुताबिक शौना रॉयस नाम के शख्स ने सबसे पहले आसमान में तेज रोशनी देखी थी। इस शख्स ने 7:30 बजे शाम को सुदूर उत्तर-पश्चिम क्वींसलैंड के जूलिया क्रीक कारवां पार्क के ऊपर चंद्रयान-2 को देखा था। उसने इसके बारे में पता लगाने के लिए एबीसी नॉर्थ वेस्ट की फेसबुक पेज पर अपने सवाल का जवाब मांगा।

इसी तरह मैकिन्ले शायर काउंसलर ने कहा, 'हम कारवां पार्क में डिनर कर रहे थे और वहां लगभग 160 लोग मौजूद थे। एक शख्स ने आकाश में रोशनी देखी। उसने बाकी लोगों को आकाश की तरफ देखने को कहा।

उसी पार्क में मौजूद जैकब ब्लंट नाम के एक व्यक्ति ने आकाश में अजीब रोशनी देखकर तुरंत मोबाइल से उसका वीडियो बना लिया। जिसमें वो कहते हुए सुने जा सकते हैं कि, 'इसे देखो, यह एक एलियन या यूएफओ है'।