रायपुर। प्रदेश मुख्यालय राजीव भवन सहित पूरे प्रदेश के जिला एवं ब्लाक मुख्यालय में आज कांग्रेस स्थापना दिवस मनाया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कांग्रेस स्थापना दिवस पर राजीव भवन में तिरंगा फहराया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित अनेक नेता राजीव भवन पहुंचे। महात्मा गांधी के चित्र पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू सहित अनेक नेताओं ने पुष्पांजलि अर्पित की। 

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने अपनी स्थापना के 136 वर्ष पूरे कर लिए हैं।भारत की आजादी की लड़ाई से ले कर आधुनिक भारत के निर्माण में कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।आजादी के बाद  से 2019 तक भारत के 17 आम चुनाव में से कांग्रेस ने 7 में पूर्ण बहुमत प्राप्त किया और 4 में सत्तारूढ़ गठबंधन का नेतृत्व किया लगभग आधी सदी तक कांग्रेस केंद्र सरकार का हिस्सा रही ।आज भले ही अधिकांश राज्यो में कांग्रेस की सरकार नही है लेकिन कांग्रेस ही देश का एक मात्र राजनैतिक दल है जिसका कार्यकर्ता भारत के उत्तर दक्षिण पूरब पक्षिम के हर गांव में मिल जाएगा।

मरकाम ने आगे कहा कि 2018 में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार आम आदमी की जरूरतों उनकी सशक्तीकरण के लिए काम कर रही ।छत्तीसगढ़ की सँस्कृति लोगो के आर्थिक उत्थान के लिए कांग्रेस प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, सांसद छाया वर्मा, पूर्व सांसद करुणा शुक्ला, कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल, प्रदेश उपाध्यक्ष गिरीश देवांगन, प्रदेश कांग्रेस के संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री संगठन चंद्रशेखर शुक्ला, वरिष्ठ कांग्रेस राजेन्द्र तिवारी, सुभाष धुप्पड़, रमेश वर्ल्यानी, गुलाब कमरों, कुलदीप जुनेजा, कन्हैया लाल अग्रवाल, दीपक दुबे, प्रवक्ता विकास तिवारी सहित अन्य कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।