रायपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में पुलिस आरक्षक कर्मचारियों का वेतन ग्रेड से 1900 से 2800  बढ़ाने पर सभी सामाजिक संस्थाएं एक के बाद एक सामने आ रही है। इसी कड़ी में "गुरु घासीदास सेवादार संघ" संयोजक लखन सुबोध ने छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी को अनुशंसा पत्र ग्रेड पे 2800 बढ़ाने पर दिया है।

लखन सुबोध ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के सभी पुलिस कर्मचारियों के द्वारा वेतन ग्रेड पे 2800 बढ़ाने की मांग रखी गई है जिसका हम समर्थन करते हैं क्योंकि पुलिस समाज में कानून व्यवस्था और शांति व्यवस्था बनाए रखने में अहम भूमिका निभाती है, पुलिस लगातार अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए 12 से 18 घंटे तक कार्य करते हैं, पुलिस कर्मचारियों का काम अधिक और वेतन बहुत कम है जिससे आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

छत्तीसगढ़ पुलिस आरक्षक कर्मचारियों ग्रेड पे 2800 बढ़ाने पर छत्तीसगढ़ सरकार को अविलंब प्रस्ताव पारित कर सरकार के मजबूत स्तंभ पुलिस को उनका अधिकार देना चाहिए।

देखा जाए तो सभी सामाजिक संगठन ,संस्था समिति सभी से जुड़े सदस्यों के परिवारजनों में कोई ना कोई पुलिसकर्मी भी है और पुलिसकर्मियों से संबंधित भी हैं इसलिए सामाजिक संगठन मानवीय पहलुओं को ध्यान रखते हुए पुलिस कर्मचारियों के वेतन वृद्धि मांग को लेकर छत्तीसगढ़ शासन से अपील कर रहे हैं।

पुलिस कर्मचारियों का वेतन ग्रेड पर 2800 बढ़ाने पर विधायक का अनुशंसा पत्र 65, सांसदों का 7 और सामाजिक संगठनों का 35 अनुशंसा पत्र से छत्तीसगढ़ शासन को अवगत कराया जा चुका है।