रांची। पिछले 7 दिनों से सहायक पुलिस कर्मी अपनी मांगों को लेकर मोराबादी स्थित मैदान में लगातार आंदोलनरत हैं। झारखंड के सहायक पुलिस कर्मी आज शुक्रवार दोपहर मोराबादी मैदान की बेरिकेडिंग किये जाने को लेकर बेहद उग्र हो गए थे और इसके बाद उनकी पुलिसकर्मियों से भिड़ंत हो गयी। 

सहायक पुलिसकर्मी नियमितीकरण की मांग को लेकर राजभवन की तरफ बढ़ने की कोशिश कर रहे थे। इसी बीच कुछ सहायक पुलिसकर्मियों ने मैदान की बेरिकेडिंग उखाड़ना शुरू कर दिया तो पुलिस ने भी हालात नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया और प्रदर्शनकारियों पर आँसू गैस के गोले छोड़े।

सहायक पुलिसकर्मियों और पुलिसकर्मियों ने एक दूसरे पर जमकर पत्थरबाजी भी की है। पत्थरबाजी की  इस घटना में दोनों पक्षों के जवान घायल हुए हैं। रांची एसएसपी सुरेंद्र झा और जिला प्रशासन की टीम भी घटनास्थल पर पहुंची जिसके बाद घायलों को एंबुलेंस और पुलिस वाहनों के जरिए रिम्स ले जाया गया है। पुलिस के अनुसार इस घटना में 10 सहायक पुलिसकर्मी और 5 पुलिस कर्मी घायल हुए हैं।

यह भी बताते चलें कि 2 दिन पूर्व महापौर आशा लकड़ा यहां पर साफ सफाई करने पहुंची थी और उसी दिन कोरोना पाजिटिव हो गयीं थी जो अभी होमक्वरेंटाइन में है।