by सलीम शेख

सुकमा | कोविड-19 से सुकमा जिले में मंगलवार को तीसरी मौत हुई है. छत्तीसगढ़ पुलिस में आरक्षक पद पर पदस्थ रूप सिंह सलाम की रिर्पोट कोरोना पॉजिटिव आई हैे. मंगलवार को अचानक तबियत खराब होने पर सुकमा जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया था. जवान को सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. डॉक्टरों ने जवान के लक्षण देखकर कोविड—19 का टेस्ट किया जिसमें रिर्पोट पॉजिटिव आई. जवान की बिगड़ती तबियत को देखते हुए डॉक्टरों ने तत्काल उसे जगदलपुर मेडिकल हॉस्पिटल रिफर कर दिया था कि इस दौरान रास्ते में महज़ 8-10 कीमी तक निकलने के बाद जवान ने दम तोड़ दिया.

बताया जाता है की जवान के पास मौका था, पर फिर भी उसने अपना कोरोना टेस्ट नहीं करवाया था. उसने कोरोना के लक्षणों को नज़रअंदाज़ किया, और घर पर ही सामान्य बुखार, सर दर्द का इलाज करवा रहा था. जवान पहले से ही डायबिटीस पीड़ित था, ऐसे में कोरोना टेस्टिंग को लेकर उसकी लापरवाही की वजह से वो बीमारी की जकड़ में पूरी तरह से आ गया.

सुकमा एसडीएम नभ एल इस्माईन ने घटना की पुष्टि की है. मिली जानकारी के अनुसार आरक्षक रूप सिंह सलाम जिले के किस्टाराम थाने में पदस्थ था. कुछ दिन पहले तबियत खराब होने पर जिला मुख्यालय के पुलिस लाईन स्थित अपने आवास में छुट्टी लेकर इलाज करावा रहा था. मंगलवार दोपहर को अचानक आरक्षक की तबियत बिगड़ने पर जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया था.