नई दिल्ली। क्रिकेट जगत में भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के अलावा महिला क्रिकेटर्स भी नाम कर रही हैं। महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना इन दिनों कमाल की फॉर्म में हैं और शानदार बल्लेबाजी भी कर रही हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर भी मंधाना ने अपनी टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की थी। मंधाना की बेजोड़ बल्लेबाजी का ही नतीजा है कि वो आइसीसी बल्लेबाजी रैंकिंग में वनडे में नंबर एक पर काबिज हैं। आखिरकार मंधाना इतनी सफल क्यों हैं इसके बारे में उन्होंने खुद बताया।

मंधाना ने एक कार्यक्रम के दौरान बताया कि उनकी सफलता में विराट का काफी बड़ा हाथ है। इस कार्यक्रम के दौरान विराट कोहली भी अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ मौजूद थे। मंधाना जो भी कह रही थीं दोनों काफी ध्यान से उनकी बातों को सुन रहे थे। मंधाना ने जो बातें कही उससे साफ जाहिर होता है कि उनकी फिटनेस में विराट का कितना बड़ा हाथ है। उन्हें विराट से ही खुद को फिट बनाए रखने का हौसला मिला है। आपको बता दें कि विराट कोहली दुनिया के सबसे फिट क्रिकेटरों में शुमार किए जाते हैं। इसकी वजह से मंधाना ने ये भी कहा कि फिटनेस के मामले में सिर्फ वो ही नहीं बल्कि कई क्रिकेटर्स भी विराट का अनुकरण करते हैं। 



हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर मंधाना ने कीवी टीम के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान एक शतक लगाया था और 193 रन के साथ टॉप स्कोरर रही थीं। इस वनडे सीरीज को भारत ने 2-1 से जीत लिया था। इसके बाद टी 20 सीरीज में भारत को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था लेकिन मंधाना ने तीन मैचों में से दो में शानदार अर्धशतकीय पारी खेली थी। उनकी इस पारी की वजह से वो आइसीसी की ताजा टी 20 रैंकिंग में चार स्थान के फायदे के साथ छठे नंबर पर आ गई हैं।