संतोष ठाकुर

जगदलपुर। बीजापुर में शहीद जवानों का शव जगदलपुर लाया गया है, जहाँ मेडिकल कॉलेज में किया जवानों के शव का पोस्टमार्टम किया जायेगा। सीआरपीएफ के जवानों के साथ केशलूर एसडीओपी डॉ. यॉर्क के साथ परपा थाना प्रभारी चन्द्रशेखर श्रीवास भी पहुंचे हैं।

बता दें कि बीजापुर जिले में CRPF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 जवान शहीद हो गए हैं वही मुठभेड़ में हुई क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर एक नाबालिग आदिवासी युवती की मौत हो गयी।

आज शुक्रवार सुबह 10:30 बजे भैरमगढ़ थाना क्षेत्र के केशकुतूल गांव में एरिया डोमिनेशन पर निकली CRPF की टीम पर नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया। नक्सलियों के द्वारा अचानक किये गए हमले का जवाब देते हुए CRPF के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार केशकुतुल में CRPF और नक्सलियों के बीच भयंकर मुठभेड़ हुई, जिसमें CRPF के 3 जवान शहीद हो गए हैं। शहीद जवानों के नाम- O. P. साझी, महादेव पाटिल और मदनलाल हैं। सभी जवान CRPF के 199 बटालियन में तैनात थे। 

CRPF और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में क्रॉस फायरिंग की चपेट में आकर 1 नाबालिग बच्ची जिब्बी तेलम की भी मौत हो गई है वहीं एक आदिवासी बच्ची का नाम रिंकी हेमला और गंभीर रूप से घायल है।