By मनोज यादव

कोरबा। बेमेतरा जिला अस्पताल में आपातकालीन ड्यूटी कर रही महिला चिकित्सक डॉ अनामिका मिंज और महिला डीएसपी लितेश सिंह के बीच  अभद्रता घटना के विरोध में छग में अलग-अलग जगहों पर डाक्टर इस घटना का विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जिला अस्पताल कोरबा में भी डॉक्टरों ने अपने चेम्बर के बाहर कार्यवाही को लेकर बैनर पोस्टर लगा कर सामूहिक रूप से ईलाज कर रहे है।



कोरबा जिला अस्पताल में पदस्थ डॉक्‍टर और एसोसियेशन के सदस्य डॉ आरबी राठौर ने बताया कि पहले चरण में घटना के खिलाफ डाक्टर हाथ पर काली पट्टी और दाएं गाल पर लाल कलर के पेन से पुलिस का टैग लिख कर विरोध किया गया था। दूसरे चरण में महिला डीएसपी के खिलाफ कर्यवाही में शिथिलता बरते जाने को लेकर जिला अस्पताल मे पदस्थ डॉक्‍टर अपने चेम्बर के बाहर मरीजों का ईलाज कर रहे हैं। डॉक्‍टरों की मांग है कि पीड़ित महिला को न्याय मिले और उनकी मांगो के जल्द पूरा करें।

यह प्रदर्शन कोरबा के पांचों विकासखंडों के सरकारी अस्पतालों में किया गया। डाक्टरों के बीच इस तरह का अनोखा विरोध देख कर मरीज भी हैरान रहे कि डॉक्टर आखिर अपने चेंबर के बाहर सामूहिक रूप से बाहर बैठ कर कैसे ईलाज कर रहे हैं।