दुर्ग। केंद्र सरकार की महंगाई के विरोध में कांग्रेस का भारत बंद, भारत बंद के तहत दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा के समर्थन में दुर्ग बंद कराने निकले कांग्रेसी, दुर्ग में बंद का रहा मिला जुला असर व्यापारी वर्ग ने दिया समर्थन। शहर बन्द कराने निकले विधायक अरुण वोरा ने कहा कि जिस तरह से जनता बंद का समर्थन कर रही है उसे देखकर लगता है कि लोगो मे केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ जनाक्रोश है। और आने वाले समय मे जनता ऐसी सरकार को उखाड़ फेंकेगी। कांग्रेस के भारत बंद का दुर्ग में असर दिख रहा है। बड़ी संख्या में कांग्रेस बंद कराने सड़को पर उतरी है। दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू और दुर्ग शहर विधायक अरुण वोरा भी बन्द के लिए निवेदन कर रहे दुकानदारों से कर रहे हैं।

duuduu



dddd

---------------------------------------

बैकुण्ठपुर: ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर जिला बैकुण्ठपुर में अभी तक लगभग ज्यादातर दुकाने बंद हैं।

koriyakoriya

---------------------------------------

सूरजपुर: वहीं सूरजपुर में कांग्रेस के भारत बंद का जिला मुख्यालय समेत ब्लॉक मुख्यालयों में मिलाजुला असर रहा। बिश्रामपुर में कांग्रेसी दुकाने बंद करा रहे हैं।

akhtarakhtar

---------------------------------------

 कोरबा: बात अगर कोरबा की करें तो कोरबा में भारत बंद का विरोध करने कांग्रेस कार्यकर्ता शहर पर निकल चुके हैं। जहां कांग्रेसी सभी से दुकान बंद करने का आह्वान कर रहे हैं। कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष हरीश परसाई महिला ग्रामीण अध्यक्ष उषा तिवारी पूर्व सभापति संतोष राठौर समेत काफी संख्या कांग्रेस कार्यकर्ता निकले हुए हैं।

korba0korba0

__________________________

पेट्रोल के मूल्य से से ज्यादा महंगा है टैक्स: टीएस सिंहदेव 

सरगुजा। आज कांग्रेस के भारत बंद आव्हान पर सरगुजा में जी इसका खास असर दिखा। यहां पर टीएस सिंह देव जिनकी उम्र लगभग 65 साल से ज्यादा है। उन्होंने पूरे अंबिकापुर का भ्रमण कर लोगों से निवेदन कर दुकानें स्कूल बंद करवाया। सिंह देव ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मार्केट मे 73 डॉलर प्रति बैरल पेट्रोल का आज रेट है पर उसमें टैक्स लगा कर उसका मूल्य इतना ज्यादा कर दिया है की जो पेट्रोल 38 या 39 का मिला था वह अब 81 से 82 में मिल रहा है। मतलब जितने का पेट्रोल नहीं है उससे ज्यादा का टैक्स लगाया जा रहा है। भारत पेट्रोल का जिन पड़ोसी देशों को निर्यात करता है वह सस्ते में कर रहा है लेकिन यहां की आम जनता पर सितम ढाया जा रहा है।

 cbjcgfdxzbcbjcgfdxzb
इतना ही नहीं उन्होंने कहा आज पूरे भारत बंद का ऐलान किया गया है। सरकार ने अभी भी कल से 12 पैसा और बढ़ाने का पेट्रोल में निर्देश दिए हैं जबकि 2015 के चुनाव में बीजेपी का सबसे मुख्य और अहम मुद्दा चुनाव लड़ने के समय पेट्रोल की बढ़ती कीमतें था। उस समय लोगों के मन में यह भ्रांति फैलाई गई कि यूपीए की सरकार महंगे दामों पर पेट्रोल बेच रही है जबकि उस वक्त प्रति बैरल की कीमत बहुत ही ज्यादा थी। अब जब अंतरराष्ट्रीय मार्केट में पेट्रोल की कीमत गिरी हुई है उसके बावजूद बहुत ही महंगा रेट पर पेट्रोल बेचा जा रहा है जो की बहुत ही निंदनीय है।

--------------------------

बचेली: बचेली में भी बंद का असर देखने को मिल रहा है।

bachelibacheli