नक्सल

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

फारूक मेमन

गरियाबंद। मैनपुर पुलिस को नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में बुधवार की सुबह बड़ी सफलता हाथ लगी जिसमे उसने एक नक्सली को पकड़ने में कामयाबी मिली है।  पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने इस नक्सली को आज सुबह तोरेंगा-कोदोमाली फायरिंग के बाद हुए सर्चिंग के दौरान घेराबंदी कर पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। कहा जा स्दाकता है कि पीछा कर रही पुलिस की सर्चिंग टीम को मिली बड़ी सफलता मिली है।  

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार नक्सली बीजापुर का है और उसने पूछताछ के दौरान कई राज खोल रहा है जिससे पुलिस को नक्सली से बड़ी जानकारियां मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।  पुलिस ने घटनास्थल से वायर और नक्सल सामान बरामद किया है। वहीँ गरियाबंद पुलिस द्वारा शाम 4 बजे आज जिले में हुए पुलिस और नक्सलियों के मुठभेड़ की घटना के सम्बन्ध में प्रेस वार्ता लेकर जानकारी उपलब्ध कराएगी। बता दे कि जिले के मैनपुर क्षेत्र में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ आई थी जिसमे बीती रात नक्सलियों द्वारा नेशनल हाईवे-130 बैनर पोस्टर लगाने की सुचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस बैनर हटाने पहुंची तो घात लगाये बैठे नक्सलियों ने पुलिस पार्टी पर तोरेंगा-कोदोमाली के पास फायरिंग शुरू कर दी थी।

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले से बड़ी खबर निकल आ रही है, जहाँ 1 लाख रूपए के इनामी नक्सली सहित 15 माओवादियों ने बीजापुर पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ये नक्सली हिंसा का रास्ता छोड़कर समाज की मुख्यधारा से जुड़ने के उद्देश्य से और सरकार की नक्सल नीतियों से प्रभावित होकर आत्मसमर्पण किया है।

जानकारी के मुताबिक 1 लाख की इनामी माहिला माओवादी समेत 15 माओवादियों ने बीजापुर एसपी गोवर्धन ठाकुर और सीआरपीएप 85 बटालियन सीओ सुधीर कुमार के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। इनमें 3 परुष नक्सलियों ने 3 भरमार बंदूक के साथ समर्पण किया है। आत्मसमर्पित माओवादियों मे एक सीएनएम अध्यक्ष, 5 मिलिशिया सदस्य, 8 DKAMS अध्यक्ष और एक RPC सदस्य शामिल है जिनकी पहचान इरपे वाचम (24), राजू राम वाचम ( 24),  सुक्कु वाचम (40), बंजाराम गोटा (35), रैनु वाचम (33), राजू वाचम (25), सुक्कु पल्लो (25), ओवा राम वाचम (45), सुक्कु वाचम (40), जुर्री पल्लो (25),  बुधरी तेलम (25), माण्डी तेलम (29), सुनिता वाचम ( 25), वडडे शंकर (27) और जिम्मो वाचम (25) के रूप में पुलिस ने की है।

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

अरुण कुमार

बलरामपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के मरदान के बीच बलरामपुर से IED धमाके की खबर मिल रही है।   पुलिस के अनुसार बलरामपुर जिले के सामरी थाना क्षेत्र के चुनचुना पुनदाग और पीपरढाबा के बीच पचपेड़ी नाला के पास हुआ आईईडी ब्लास्ट होने की सुचना मिली है।

इस घटना में किसी के हताहत नही होने की खबर बात पुलिस ने कही है। वोट डालने आये ग्रामीणों ने पुलिस को IED ब्लास्ट की सूचना दी थी एसडीओपी मनोज तिर्की ने की घटना की पुष्टि है। बता दे कि शॉर्टकट रास्ते से ग्रामीण वोट डालने, मतदान केन्द्रों तक पहुंच रहे हैं, और नक्सल अटैक के कारण ही यहां के पोलिंग बूथ को बदला गया था।

नक्सल

User Rating: 0 / 5

Star InactiveStar InactiveStar InactiveStar InactiveStar Inactive

नक्सली है लोकल मिलिशिया का सदस्य

संतोष ठाकुर

जगदलपुर। दंतेवाड़ा जिले में आज सुबह हुए नक्सली हमले में जहाँ डीआरजी के जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराने में सफलता हासिल किया था। वही 1 नक्सली के पैर में गोली लगने की वजह से वह घायल हो गया था। जिसे बेहतर उपचार के लिए डिमरापाल मेडिकल कॉलेज में कड़ी सुरक्षा के बीच मे रखा गया था। बाद में घायाल नक्सली को रायपुर रेफेर कर दिया गया था।

घटना के बारे में जानकारी देते हुए दंतेवाड़ा एसडीओपी चंद्रकांत गवर्नर ने बताया कि गुरूवार सुबह करीब 5.30 बजे डीआरजी की एक छोटी टीम दोलिकडंक पहुँची, जहां नक्सलियों की देर रात मीटिंग होने की सूचना मिली थी। वही नक्सली रात को थक जाने के कारण टेकरी पर आराम कर रहे थे। इस मुड़भेड़ में नक्सलियों के करीब 12 से 13 लोग शामिल थे, तो वही पुलिस की भी 17 जवान शामिल थे। पुलिस और नक्सलियों के बीच मे हुए मुड़भेड़ में 2 नक्सली मारे गए । जिसमे एक मलागिर एरिया कमाण्डर एसीएफ वर्गीस जिसके ऊपर 5 लाख का इनाम था, वही दूसरा नक्सली कटेकल्याण एलओएस सदस्य लिंगा था। वही पुलिस ने जब इलाके में सर्चिंग की तो दुलरिकरका निवासी दसरु कवासी 19 वर्ष कुआकोण्डा निवासी को गिरफ्तार किया गया।

 एसडीओपी ने यह भी बताया कि पकड़ा गया नक्सली लोकल मिलिशिया का सदस्य है। जबकि वर्गीस दरभा में छात्र संगठन के साथ ही डिवीजन का हेड भी था। मारा गया वर्गिस आईडी बम लगाने में एक्सपर्ट भी था। वही दसरू  के दाहिने पैर में गोली लगी है ऐसे में उसकी सुरक्षा के लिए जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। वही नक्सली के ठीक होने के बाद उसे दंतेवाड़ा लाया जाएगा। जहां उससे पूछताछ की जाएगी।

The Voices FB