अयोध्या। इलाहाबाद का नाम प्रयागराज फिर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को दिलाने वाले इकाना स्टेडियम का नाम मैच से एक दिन पहले ही बदल कर पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर रखने के बाद सीएम आदित्यनाथ ने आज तीसरा बड़ा फैसला लिया। सीएम ने फैजाबाद जिले का नाम बदलकर आज (मंगलवार) से अयोध्या करने का एलान किया। नाम को लेकर 21 दिन में योगी का यह तीसरा फैसला है। इस मौके पर सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या हमारी आन बान शान का प्रतीक है। 

दीपोत्सव कार्यक्रम में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में नया मेडिकल कॉलेज बनाया जा रहा है और इसका नाम राजर्षि दशरथ पर रखा जाएगा। यहां पर बन रहे एयरपोर्ट का नाम मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम के नाम पर रखा जाएगा।

आपको बता दें कि इससे पहले 15 अक्टूबर को इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया गया था। यह मांग काफी समय से उठ रही थी मगर कभी इस पर गंभीरता से विचार नहीं किया गया। जब मार्च 2017 को योगी सरकार उत्तर प्रदेश में आई तो उन्होंने यह वादा भी किया कि वे इलाहाबाद प्रयागराज कर देंगे। इसके बाद कई संतों ने उन्हें उनके वादे को याद दियाला। इलाहाबाद में मुख्यमंत्री ने इस घोषणा को अमली जामा पहनाने की शुरुआत कर दी थी।