रमेश गुप्ता

भिलाई नगर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता वीरप्पा मोइली रविवार को भिलाई पहुंचे। इस दौरान मोइली ने कहा कि छत्तीसगढ़ की प्रदेश सरकार ने किसानों के साथ छल किया है। राहुल गांधी ने घोषणा की है कि छसत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के भीतर किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा। कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बनते ही किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया। कांग्रेस जुमलेबाजी नहीं करती, जो कहती है वो कर के दिखाती है।

मोईली ने कहा कि प्रदेश सरकार ने आउट सोर्सिंग से रोजगार देकर सीजी के युवाओं के साथ छल किया है। कांग्रेस की सरकार आते ही आउट सोर्सिंग भर्ती बन्द कर स्थानीय युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। कांग्रेस पूर्ण बहुमत से छत्तीसगढ़ में  सरकार बना रही ।  कांग्रेस की सरकार बनते ही सारी समस्याएं जल्द दूर होगी। जनता पूरी तरह बदलाव चाह रही है।

वीरप्पा मोइली ने कहा कि जब वो केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री थे उन्होंने नीति बनाई थी कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोलियम के दाम घटने पर उसका लाभ जनता को दिया जाएगा। मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी को बढ़ा कर इसका लाभ जनता को नहीं दिया। क्रूड ऑयल की कीमतों में 40 फीसदी घटाने के बाद भी इसका लाभ जनता को नहीं दिया। मोदी सरकार ने एक्साइज ड्यूटी के नाम पर क्रूड ऑयल से मिले 16 हजार करोड़ रुपये का जनता को लाभ पहुचाने की बजाय सरकार की जेब मे डाल लिया।

मोदी-रमन दोनों संवेदनशील

पीएम मोदी ने लघु उद्योगों के साथ हाल ही में छल रूपी दांव खेला है। 59 मिनट में 1 करोड़ तक का लोन देने की घोषणा कभी भी सच इसलिए नहीं हो सकती क्योंकि छोटे छोटे लोन में लम्बा समय लगता है तो 1 करोड़ जैसी रकम कैसे बैंक दे सकेंगे। मोदी और रमन दोनों ही सरकार आम आदमी की समस्याओं के प्रति संवेदनशील नहीं है इसलिए छत्तीसगढ़ अब भी पिछड़े हुए राज्य की श्रेणी में आता है।