By तनवीर आलम

जशपुर। निर्वाणा होटल में हुए लिफ्ट हादसे में एक व्यक्ति की दर्दनाक मौत के बाद अब पुलिस ने होटल संचालक संजय जैन के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि हादसे से जुड़े साक्ष्यों को जुटाने के बाद संचालक के गिरफ्तारी की कार्यवाई भी की जाएगी।

गौरतलब है कि इलाहाबाद निवासी संतोष सिंह अपने बेटे की सगाई के लिए जशपुर पहुंचे थे। उनके बेटे की सगाई जशपुर की ही एक युवती से होने वाली थी। संतोष सिंह सगाई के कार्यक्रम के दौरान जशपुर के होटल निर्वाणा में रुके थे। 21 नवंबर को होटल निर्वाणा में ही सगाई की तैयारी पूरी की गई। इससे पहले कि सिंह परिवार में सगाई की रस्में शुरू होतीं अचानक हुए एक हादसे ने खुशी के माहौल को मातम में बदल दिया।

दरअसल निर्वाणा हॉटेल में लगे लिफ्ट का इस्तेमाल करने के दौरान इलाहाबाद से यहां आये संतोष सिंह होटल में ही तीस फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गए, जिससे उनकी मौत हो गई। हादसे का जिम्मेदार निर्वाणा हॉटेल के कुप्रबंधन को ठहराया गया।

अब जशपुर पुलिस ने भी होटल मैनेजमेंट के विरुद्ध जांच शुरू कर दी है। सिटी कोतवाली जशपुर TI लक्ष्मण सिंह धुर्वे ने The Voices संवाददाता को बताया कि लिफ्ट से गिरकर हुई मौत के मामले में होटल संचालक संजय जैन के खिलाफ धारा 304A और 287 के तहत FIR दर्ज कर लिया गया है उन्होंने कहा कि साक्ष्य जुटाने के बाद उनकी गिरफ्तारी की कार्यवाई होगी।