कोंटा।  रायपुर के भाजपा कार्यालय में पत्रकारों को से की गई मारपीट के विरोध में कोंटा के पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए एसडीएम को राज्यपाल के नाम का ज्ञापन सौंपा है। राजधानी में पिछले दिनों पत्रकारों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट की थी। इस घटना के बाद से प्रदेश के पत्रकार इस घटना का विरोध कर रहे है, जिसे लेकर राज्य भर में धरना प्रदर्शन जारी है।

जगदलपुर में भी घटना के विरोध में एक दिवसीय धरना का प्रदर्शन किया गया वहीं कोंडागांव और बीजापुर में जिला बंद का आह्वान किया गया था। इसके अलावा राज्य भर के अन्य जिलों में रैली निकालकर या सांकेतिक धरना के माध्यम से इस घटना का विरोध किया जा रहा है। बीजापुर जिला मुख्यालय में पत्रकार बुधवार को भाजपा कार्यालय के सामने अनशन पर बैठ गए और सुकमा जिले के कोंटा के पत्रकारों ने भी घटना की कड़ी निंदा करते हुए एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। घटना के प्रति अपना विरोध प्रकट करते हुए राज्यपाल के नाम एसडीएम कोंटा को ज्ञापन सौंप दिया।

ज्ञापन के माध्यम से पत्रकारों ने पत्रकार सुमन पांडे सहित अन्य पत्रकारों के साथ एकात्म परिसर में हुई घटना की कड़ी निंदा करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं पर कार्यवाही करने की मांग की है। इस दौरान पत्रकार बी एम राव समीर, किर्तिनियों, शेख मकबूल, मोहम्मद रफी, ओलम नागेंद्र, अंबाडी, देवेंद्र कुमार, पवन कुमार, मोहित सागर, तपन कुमार ठाकुर सहित अन्य पत्रकार भी मौजूद थे।