मुंबई | बॉलीवुड में कदम रखने के बाद से ही हिंदुस्तान में सनी लियोनी के प्रशंसक और आलोचकों की कोई कमी नही है। चलिए आज भं नज़र दौड़ाते हैं कि बीते दिनों में सनी लियोनी ने अपने प्रोफेशनल कॅरियर में कितना कमाया है और कितनी संपत्ति अर्जित की है।

1 प्रसिद्ध सेलिब्रिटी सनी लियोन इंडो-कैनेडियन मूल की हैं
2 सनी का असली नाम करनजीत कौर वोहरा है।
3सनी की कुल संपत्ति $ 10 मिलियन (71 करोड़ रुपये) से भी ज्यादा की  है।
सनी लियोन ने यह पैसे एक अभिनेत्री और मॉडल के रूप में कमाए हैं।

4 सनी 2 से 4 करोड़ तक फिल्‍मों में फीस लेती हैं,
5 हॉट सनी लियोनी इसके अलावा 20 से 25 लाख इवेंट में परफॉर्म करने के लेती हैं। परफॉर्मेंस अगर ज्‍यादा देर तक हुई तो फीस उस हिसाब से तय की जाती है।

6 सनी लियोन का जन्म 13 मई, 1981 को कनाडा के सर्निया, ओंटारियो में हुआ था। सनी को बचपन में कनाडा की सर्द हवाओं और वहां पड़ने वाली बर्फ से बेहद प्यार था।
7 एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में काम करने से पहले सनी लियोनी ने एक जर्मन बेकरी, जिफी ल्यूब और उसके बाद एक टैक्स और रिटायरमेंट फर्म में काम किया।

8 ऑरेंज काउंटी में एक बाल चिकित्सा नर्स बनने के लिए अध्ययन करते समय एक विदेशी नर्तक सहपाठी जॉन स्टोनेंस ने सनी को मशहूर पेंटहाउस पत्रिका के फोटोग्राफर जे एलन से मिलवाया।

9 अपने वयस्क फिल्मों के करियर के लिए सनी से अपने लिये एक नाम चुनने को कहा गया। इसके बाद पेंटहाउस पत्रिका के पूर्व मालिक बॉब गुकेयोन ने करनजीत कौर वोहरा को सनी लियोनी नाम दिया।

10 2003 में सनी को पेंटहाउस के द्वारा पेट ऑफ द ईयर घोषित किया गया। सनी ने टेरा पैट्रिक और कायला कोल के साथ वीडियो हाउस इन पैराडाइज में भी अभिनय किया। इसी वर्ष सनी करनजीत ने अपने नए नाम को लेकर विविड एंटरटेनमेंट के साथ तीन साल का अनुबंध किया। ईसके साथ ही सनी ने वयस्क मनोरंजन की दुनिया में पदार्पण किया।

मई 2007 में सनी ने विविड के साथ  छह फिल्मों के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने के साथ ही वयस्क एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपनी सफलता के झंडे गाड़ दिए। अपने फ़िल्मी करियर के अलावा सनी विविड कॉमेडी टूर का हिस्सा भी रही और विविड फुटवियर संग्रह के लिए मॉडलिंग भी किया। भारत में प्रसिद्ध TV रिएलिटी शो बिग बॉस के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने से पहले सनी लियोनी ने जून 2006 में अमेरिकी नागरिकता ले ली।

नीचे देखिये वीडियो ↓