पटना। बिहार के वैशाली जिले से तलाक मांगने की एक अनोखी घटना सामने आई है। वैशाली में 20 वर्षीय पत्‍नी सोनी देवी ने अपने पति के रोज नहीं नहाने, ब्रश नहीं करने और शेविंग नहीं करने से परेशान होकर तलाक के लिए अर्जी दाखिल की है। पत्‍नी ने कहा कि उनके पति का बर्ताव भी ठीक नहीं था। उन्‍होंने राज्‍य महिला अयोग से भी गुहार लगाई है।

राज्‍य महिला आयोग ने सोनी देवी की शिकायत पर पति मनीष राम (23) को अपनी आदतों को सुधारने के लिए 2 महीने का वक्‍त दिया है। अगर मनीष अपनी आदतों को बदलने में असमर्थ रहता है तो महिला आयोग उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करेगा। आयोग की सदस्‍य प्रतिमा सिन्‍हा ने शुक्रवार को बताया कि नयागांव की रहने वाली सोनी ने गुरुवार को अपने पति से तलाक के लिए गुहार लगाई थी।

प्रतिमा ने कहा, 'मैं तलाक के लिए इन छोटी-छोटी वजहों को सुनकर हक्‍का-बक्‍का रह गई।' अपनी याचिका में सोनी ने कहा कि उसने मनीष से वर्ष 2017 में शादी की थी जो पेशे से प्‍लंबर है। उन्‍होंने कहा, 'मेरे पति से बदबू आती है, क्‍योंकि वह न तो शेविंग करता है और उसे नहाए हुए 10 दिन हो गया। यही नहीं मेरा पति ब्रश भी नहीं करता है। एक पति के रूप में उसका व्‍यवहार भी अच्‍छा नहीं है।'

पत्‍नी अपनी तलाक की मांग पर अड़ी

अयोग की सदस्‍या ने कहा कि शिकायतकर्ता पत्‍नी अपनी तलाक की मांग पर अड़ी हुई है। प्रतिमा ने सोनी के हवाले से कहा, 'मैं अपने पति के साथ अब और नहीं रहना चाहती हूं। मैं अब और ज्‍यादा दुर्व्‍यवहार सहन नहीं कर सकती हूं। कृपया मुझे उस व्‍यक्ति से मुक्ति दिलाइए। उसने मेरा जीवन तबाह करके रख दिया है।' सोनी ने कहा कि उसका पति उनके जेवर को भी लौटा दे जो उनके पिता ने दहेज में दिया था।