By मनोज यादव

कोरबा। शहर के करीब आईटी कॉलेज के पास हाथियों के दल के पहुंचने की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची जहां अफवाह बाजार आसपास फैला हुआ था, वहीं आईटी कॉलेज के चौकीदार ने हाथी के झूंड को देखने की पुष्टि की है।



वन विभाग के अफसरों को यह खबर सुनकर पसीना छूट गया, कि हाथियों का दल शहर के करीब आ गया है। रिसदी, नकटीखार रोड पर आईटी कॉलेज के पास 8 हाथियों का दल रोड क्रॉस कर जंगल की तरफ जाने की अफवाह आसपास के बस्ती और राहगीरों को मिली। कुछ समय के लिए वनकर्मियों को भी लगा कि हाथियों का दल फिर से शहर की तरफ आ धमका होगा, लेकिन घटनास्थल पहुंचकर जांच की गई तो ऐसा कोई भी हाथी के पदचिन्ह नजर नहीं आए। वन विभाग के अफसरों की मानें तो तीन हाथियों का दल कटघोरा वन परिक्षेत्र के पोड़ीखोहा में देखा गया है। ट्रैकिंग कर जंगल की ओर खदेड़ा जा रहा है।

हाथी देखे जाने का दावा कर रहे आईटी कॉलेज के सुरक्षाकर्मी संतोष देवांगन की मानें तो सुबह 5:00 बजे एक साइकिल सवार दौड़ते हांफते कॉलेज के पास पहुंचा और बताया कि हाथी रोड क्रॉस कर रहे हैं।

कुछ माह पहले ही 4 हाथियों का दल शहर के मध्य घंटाघर हेलीपैड पहुंचा था। इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया था। हाथियों के जंगल की ओर भगाने वनकर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। फिर से हाथियों के आ जाने की सूचना पर वन विभाग के कर्मचारियों को भी वही दिन याद आ गया।