by-वाहिद खान

मनोरा। विकासखंड मनोरा के शासकीय स्कूल में गुरुवार को शिक्षकों को एकदिवसीय प्रशिक्षण दिया गया। इस कार्यक्रम में मादक द्रव्यों के सेवन से होने वाले दुष्प्रभाव की जानकारी दी गई। कार्यक्रम एससीईआरटी रायपुर के पहल से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जशपुर की ओर से विकासखंड मनोरा के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मनोरा के सभाकक्ष में हुआ।

प्रशिक्षण में मादक द्रव्यों की रोकथाम परिणाम, मिथक और भ्रांति नुकसान यथा स्वास्थ्य पर नुकसान मनोवैज्ञानिक नुकसान सामाजिक कानूनी आर्थिक हानि आदि विषयों पर विशेषज्ञों ने प्रशिक्षार्थियों को उदाहरण सहित समझाया।

सत्र के समापन सत्र में प्रशिक्षार्थियों के अनुभव लिए गए अंत में आभार प्रदर्शन व प्रशिक्षण की उपयोगिता पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी आरके गौतम ने सदन को संबोधित किया। प्रशिक्षण को सफल बनाने में तरुण पटेल बीआरसीसी लोखित भगत मंडल संयोजक आदि का सहयोग रहा।


प्रशिक्षण में एससीईआरटी रायपुर से मास्टर ट्रेनर्स विश्वास,डाईट जशपुर के प्रचार्य बी. बाखला ,प्राध्यापक,आरआर सोनवानी, आरबी चौहान प्रधान ने सत्र को संबोधित किया। विकासखंड के प्राथमिक, माध्यमिक,  हायर सेकेंडरी स्कूलों से चयनित 50 शिक्षक सम्मिलित हुए।