चेन्नई । इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2021 सीजन के लिए गुरुवार को चेन्नई में जारी खिलाड़ियों की नीलामी हुई।  क्रिस मॉरिस सबसे महंगे रहे जिन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ में खरीदा। काइल जैमीसन दूसरे सबसे महंगे रहे जिन्हें 15 करोड़ में आरसीबी ने खरीदा। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम आरसीबी ने ही ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ में खरीदा। जाय रिचर्डसन को 14 करोड़ में पंजाब किंग्स ने और कृष्णप्पा गौतम को सीएसके ने 9.25 करोड़ में खरीदा। अर्जुन तेंडुलकर को मुंबई इंडियंस ने उनके बेस प्राइस 20 लाख में खरीदा।

 छत्तीसगढ़ के 5 खिलाड़ियों के नाम आईपीएल के खिलाड़ियों की निलामी लिस्ट में थे। इनमें से एक भी खिलाड़ी पर बोली नहीं लगी। इनमें छत्तीसगढ़ क्रिकेट टीम के कप्तान हरप्रीत सिंह भाटिया, अमनदीप खरे, शशांक सिंह, शुभम अग्रवाल और शुभम सिंह शामिल हैं। सभी खिलाड़ियाें का बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया था। जानकारों के मुताबिक  इस नीलामी में दो खिलाड़ी शशांक सिंह और शुभम अग्रवाल के चुने जाने की संभावना अधिक थी मगर, इस बार भी छत्तीसगढ़िया खिलाड़ियों को निराश होना पड़ा। यहां का एक भी खिलाड़ी नहीं बिका। 

कोलकाता कृष्णप्पा को एक करोड़ तक देने को तैयार हो गया था, लेकिन हैदराबाद उनसे आगे निकल गया और कृष्णप्पा के लिए पांच करोड़ रुपये तक की बोली लगा दी गई. इसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स भी बोली में कूद पड़ा और उसने 9.25 करोड़ रुपये की तगड़ी बोली लगाकर ऑलराउंडर कृष्णप्पा को अपने साथ जोड़ लिया।

वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज विष्णु विनोद को दिल्ली कैपिटल्स ने 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर अपने साथ जोड़ लिया. शेल्डन जैक्सन को कोलकाता नाइट राइडर्स ने उनके 20 लाख रुपये के बेस प्राइस पर अपनी टीम में शामिल कर लिया. मोहम्मद अजहरुद्दीन को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने 20 लाख रुपये के ब्रेस प्राइस पर खरीदा.विकेटकीपर बल्लेबाज केदार देवधर अपने बेस प्राइस 20 लाख रुपये होने के बावजूद अनसोल्ड रहे. उनके अलावा विवेक सिंह अनसोल्ड रहे।