मुंबई। आईपीएल के 13वें सीजन के 26वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) को 5 विकेट से हरा दिया। दुबई में खेल गए मुकाबले में हैदराबाद ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 159 रन का टारगेट दिया। जवाब में राजस्थान ने 5 विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की। आखिरी 5 ओवरों में राजस्थान के बल्लेबाजों ने 70 रन बनाकर हैदराबाद से जीत छीन ली। राहुल तेवतिया ने 45 रन और रियान पराग ने 42 रन बनाए।

स्टोक्स-स्मिथ सस्ते में आउट

सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स कुछ खास नहीं कर सके। उन्होंने जोस बटलर के साथ पारी की शुरुआत की। स्टोक्स सिर्फ 5 रन ही बना सके और खलील अहमद की बॉल पर आउट हुए। कप्तान स्टीव स्मिथ 5 रन बनाकर रन आउट हुए।

सैमसन 100 मैच खेलने वाले दूसरे युवा खिलाड़ी

हैदराबाद के खिलाफ उतरते ही संजू सैमसन ने एक नई उपलब्धि अपने नाम की। सैमसन आईपीएल में 100 मैच खेलने वाले दूसरे सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं। पहले नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है।

पावर-प्ले में सबसे ज्यादा विकेट हैदराबाद ने लिए

हैदराबाद के गेंदबाजों ने इस मैच में पावर-प्ले में 3 बल्लेबाजों को आउट किया। इसी के साथ हैदराबाद सीजन में पावर-प्ले के दौरान सबसे ज्यादा 13 विकेट लेने वाली टीम बन गई है। इसके बाद किंग्स इलेवन पंजाब ने 11, दिल्ली कैपिटल्स ने 10, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 8 और चेन्नई सुपर किंग्स ने 6 विकेट लिए है।