संतोष ठाकुर

जगदलपुर। नेशनल हाईवे 30 में आज दोपहर एक बजे तीन अज्ञात युवक एक बोलेरो वाहन को रोक साढ़े 17 लाख रुपए लूटकर फरार हो गए। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस की टीम में शहर के चारों और नाकाबंदी करते हुए तलाश शुरू कर दी है।

यह घटना कोतवाली थाना क्षेत्र की है जानकारी के अनुसार वाहन खराब होने की बात कहते हुए आरोपी ने उन्हें रोका और जैसे ही युवकों की गाड़ी रुकी, स्कार्पियो सवार युवकों ने रुमाल को हथियार बनाते हुए साढ़े 17 लाख रुपए लूट लिए। मामले की जानकारी देते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा ने बताया कि मोगरापाल में बने बीएनआर सी फॉर्म के संचालक शुभम सिंह अपने ड्राइवर को लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा से साढे 17 लाख रुपए लेकर मजदूरों का मजदूरी देने के लिए निकले थे। जैसे ही वाहन आसना चौक को पार करके आगे बढ़ी वहां पहले से ही तीन युवक बैठे हुए थे और शुभम की गाड़ी को हाथ दिखाते हुए उसे रोक दिया। जिसके बाद वाहन चालक से वाहन खराब होने की बात कहते हुए पेचकस मांगा नहीं देने पर युवकों ने बोलेरो की चाबी निकाल दी।  जिसके बाद हाथ में पकड़े रुमाल के नीचे पिस्टल होने की बात कहकर उनके पास काले बैग में रखे हुए लाखों रुपए लेकर फरार हो गए।

घटना के बाद युवकों ने इस मामले की शिकायत कोतवाली थाने में दी, जिसके बाद बस्तर रेंज आईजी विवेकानंद सिन्हा ने एक टीम बनाते हुए बस्तर एसपी दीपक झा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय महादेवा, नगर पुलिस अधीक्षक हिमसागर सिदार के अलावा सभी थानों के प्रभारियों को सूचना दी कि बिना नंबर की काली स्कार्पियो में कुछ लोग लाखों रुपए लूटकर फरार हो गई है। जिसके बाद पुलिस मामले की जाँच में जुट गई है।