By तनवीर कुरैशी

• जेईई मेन्स परीक्षा में जशपुर जिले के 42 छात्र-छात्राओं का हुआ चयन
• संकल्प शिक्षण संस्थान से 19 छात्रों ने मारी बाजी
• अब 27 सितम्बर को होगी जेईई एडवांस परीक्षा

जशपुरनगर | शुक्रवार को जारी हुए जेईई मेन्स के रिजल्ट में जशपुर जिले के 42 विद्यार्थियों ने क्वालीफाई कर लिया है, इनमे से 19 छात्र-छात्राएं संकल्प शिक्षण संस्थान के हैँ. ये सभी छात्र अब 27 सितम्बर को होने वाली एडवांस परीक्षा में शामिल होंगे.

बता दें, जिला प्रशासन द्वारा कलेक्टर महादेव कावरे के मार्गदर्शन में खनिज न्यास निधि मद से संकल्प शिक्षण संस्थान चलाया जाता है, इस बार संस्थान से 33 छात्र-छात्राओं ने मेन्स परीक्षा दी थी, जिनमे से 19 बच्चों का चयन आगे की परीक्षा के लिए हुआ है. साथ ही शुक्रवार को जारी रिजल्ट में जिले की सरकारी स्कूलों के बच्चों का नाम भी शामिल है, इस बार कोरोना महामारी की वजह से जिले के 126 बच्चों को संकल्प संस्थान द्वारा ऑनलाइन माध्यम से अपने साथ जोड़ा गया था, इनमे से 23 बच्चों ने क्वालीफाई किया है.

अब संकल्प संस्था के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता ने बताया की जिन विद्यार्थियों ने मेन्स परीक्षा क्वालीफाई कर ली है, उन्हें एडवांस परीक्षा की तैयारी कराई जाएगी. जिन विद्यार्थियों को तैयारी करनी है, वो संस्था से संपर्क कर सकते हैँ.

संकल्प के विद्यार्थियों की इस सफलता पर जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे, जिला शिक्षा अधिकारी एन.कुजूर, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत के.एस.मंडावी, संकल्प संस्थान के प्राचार्य विनोद कुमार गुप्ता समेत अन्य अधिकारीयों और आम जनो ने अपनी शुभकामनायें दी हैँ.