पुनेश यादव

कांकेर। हाईटेंशन तार की चपेट में आने से एक यात्री बस जलकर खाक हो गई। बताया जा रहा है कि आग उस वक्त लगी जब पास के ही दुर्गा पंडाल में लगाये गए सजावट सामग्री हाईटेंशन तार से टकरा गई और दुर्गा पंडाल के पास खड़ी एक यात्री बस उसकी चपेट में आ गई। जिसके बाद आस-पास के लोगों ने इसकी सूचना तत्काल विद्युत विभाग को दी और बिजली लाइन को बन्द करवाया गया।

जानकारी के मुताबिक यह घटना भानुप्रतापपुर बस स्टैंड की है, जहाँ नवदुर्गा स्थापना की तैयारी चल रही थी और उसी दौरान पंडाल की सजावट सामग्री हाईटेंशन तार से टकरा गई और आग लग गई पंडाल की सजावट में खड़े लोग आग लगते ही मौके से जान बचाकर भागे और आस पास के लोगो व फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। वहीँ बताया जा रहा है कि आग की चपेट में आने से दुर्गा पंडाल का एक हिस्सा जल चुका है।

फायर ब्रिगेड वाहन हुई खराब, नहीं पहुंची मौके पर

बताया जा रहा है कि आगे को बुझाने लगभग घंटेभर पहले लोगो ने इसकी सूचना नगर पंचायत फायर ब्रिगेड को दी लेकिन नहीं पहुंची, जिसके बाद आस पास के लोगो द्वारा आग को बुझाने का प्रयास लगातार जारी है। वही जानकारी मिली है कि फायर ब्रिगेड वाहन चालू नहीं होने के कारण मौके पर नहीं पहुंच पाई।

इस मामले में थाना प्रभारी शशिकला मरकाम ने बताया कि तेज बारिश और हवा की वजह से तार टूट गया और बस उसकी चपेट में आ गया, जिससे उसमें आग लग गई। 

देखिये वीडियो:-

;