प्रभारी मंत्री बनने के बाद पहली बार पहुंचे मंत्री अग्रवाल ने दी जानकारी

By धीरज शिवहरे



कोरिया। प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल कोरिया जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद प्रथम कोरिया आगमन पर हेलीकाप्टर से पुलिस मैदान पर उतरे, जहां कोरिया जिले के नवनियुक्त कलेक्टर भोस्कार विलास, पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।  हालांकि हेलीकाप्टर में तकनीकी समस्या आ जाने पर मंत्री अग्रवाल का आगमन कुछ विलंब से हुआ। पुलिस मैदान से सडक मार्ग होते हुए प्रभारी मंत्री कांग्रेस के कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने मानस भवन पहुंचे, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं को आगामी लोकसभा व नगरीय निकाय चुनाव में चार्ज होने का मंत्र दिया।

देर से पहुंचे प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने कहा कि अगली बार वे सड़क मार्ग से ही कोरिया जिले पहुंचेंगे। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरबा और कोरिया जिले का प्रभार सौंपकर अहम जिम्मेदारी दी है। साथ ही इन दोनों जिलों का विकास करना मेरा निश्चित तौर पर दायित्व बनता है और साथ ही जिस प्रकार विधानसभा चुनाव में कोरिया से हमने तीनों सीटें जीती, उसी प्रकार आगामी लोकसभा, नगरीय निकाय व जिला पंचायत चुनाव में भी हमारी पार्टी प्रचंड बहुमत से विजयी हो सकें। मानस भवन में कार्यक्रम समाप्ति के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिले के प्रभारी मंत्री को लड्डूओं से तौला।

प्रभारी मंत्री जय सिंह अग्रवाल ने कहा कि जिले में डीएमएफ कार्यों में गडबडी की शिकायत मिली है, जिस पर जांच जारी है। इसके अलावा वर्षों से जमे अधिकारी जल्द ही हटेंगे। इसके अलावा फिजूलखर्ची योजनाओं पर अंकुश लगेगा, जो योजनाओं का फायदा हितग्राहियों को मिल रहा है, वो जारी रहेंगी व कई समितियों का पुनर्गठन किया जाएगा।

प्रभारी मंत्री श्री अग्रवाल ने मानस भवन में आयोजित कार्यक्रम के बाद जिला कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक ली।

प्रदेश के राजस्व मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री अग्रवाल ने जिला स्तरीय अधिकारियों की विभागीय समीक्षा बैठक में विभागीय अधिकारियों से जिला खनिज संस्थान न्यास, खनिज उत्खनन एवं परिवहन, कोरिया नीर, पेयजल, वन अधिकार पट्टा वितरण, 5 डिस्मिल से कम जमीन की रजिस्ट्री, सीमांकन, बंटवारा, नामांकन, विवादित एवं अविवादित मामले, सामुदायिक-व्यक्तिगत दावा के मामले, लोक सेवा केंद्र में प्राप्त आवेदनों की जानकारी, सीएसआर मद की स्थिति, जिले की शिक्षा व्यवस्था, शहरी एवं ग्रामीण आबादी सर्वेक्षण सहित अनेक महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जानकारी प्राप्त की और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों को तालमेल बनाकर एक दूसरे का सम्मान करते हुए जनता की सुख दुख का ध्यान रखने की बात कही। इस अवसर पर जिले के कलेक्टर भोस्कर विलास संदिपान ने विभागीय पूर्ण-अपूर्ण कार्यों की संक्षिप्त जानकारी दी।

मंत्री अग्रवाल के साथ भरतपुर-सोनहत क्षेत्र के विधायक गुलाब कमरो एवं मनेन्द्रगढ़ क्षेत्र के विधायक डॉ विनय जायसवाल भी पहुंचे, जबकि क्षेत्रीय विधायक अम्बिका सिंहदेव के कुछ महत्वपूर्ण कार्य के कारण न आने पर बैकुंठपुर की जनता से प्रभारी मंत्री ने क्षमा मांगा।