कोरबा। एक युवती ने कटघोरा के एक वकील पर मोबाइल में अश्लील बातें करने का आरोप लगाया है। महिला का कहना है कि वह उसे अदालत में मिली थी, जहाँ वह अपने पिता की जमानत लेने पहुंची थी। वकील ने रात में युवती को फोन किया और उससे पूछा कि क्या वह उसकी प्रेमिका बनना चाहती है। पुलिस ने इस मामले में वकील के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है।

यह मामला दर्री थाना क्षेत्र का है, जहाँ पीड़िता 20 वर्षीय युवती के पिता का अपने भाई से विवाद हुआ था। पुलिस ने इस मामले में पिता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, वह वर्तमान में कटघोरा उप-जेल में बंद है। 25 सितंबर को महिला अपने पिता की जमानत के बारे में बात करने के लिए अपनी मां के साथ कटघोरा कोर्ट परिसर पहुंची। यहां उन्होंने वकील अजय साहू से मुलाकात की और घटना की जानकारी दी। उनकी जमानत का आश्वासन देते हुए वकील ने उन्हें वापस घर भेज दिया। पीड़िता का आरोप है कि रात करीब 10 बजे वकील ने उससे मोबाइल पर संपर्क किया और अश्लील बातें करने लगा। इस बीच, उसने पूछा कि क्या तुम्हारा कोई बॉयफ्रेंड है, और फिर उसने पूछा कि क्या तुम मेरी गर्लफ्रेंड बनोगी? इस पर महिला ने कहा कि आप मेरे पिता की उम्र के हैं, आप ऐसी बातें क्यों कह रहे हैं।

युवती ने आरोप लगाया कि, ‘इसके बाद भी, वकील ने माफी नहीं मांगी और इसके विपरीत कहा कि मेरी उम्र 30 साल है।’ पीड़िता का कहना है कि इसके बाद उसने घबराकर अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया। उसकी माँ दूसरे दिन अदालत में पहुंची और इस तरह का कृत्य करने के लिए वकील पर नाराजगी व्यक्त की। पिता की जमानत के मामले में वकील को 2 हजार रूपये अग्रिम दिया गया था, जब उसने इसे वापस मांगा, तो वकील ने वापस भुगतान करने से इनकार कर दिया। दर्री पुलिस ने इस मामले में वकील के खिलाफ धारा 509 बी के तहत अपराध दर्ज किया है।

इस मामले में वकील अजय साहू का दावा है कि यह आरोप निराधार है।