खेल डेस्क। एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट में भारत-ऑस्ट्रेलिय के बीच मुकाबला जारी है। मैच में दूसरे दिन भारत के 250 रन के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 169 रन पर अपने छह विकेट गवां दिये हैं। ऑस्ट्रेलिया अभी भी भारत से 81 रन पीछे है। इशांत शर्मा ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर एरोन फिंच का विकेट लिया था।

शून्य पर पहला विकेट गिरने के बाद मार्क्स हैरिस और उस्मान ख्वाजा टीम के स्कोर को 45 तक ले गए। इसमें हैरिस के 26 रन थे। इसी स्कोर पर रविचंद्रन अश्विन ने सिली मिड ऑफ पर मुरली विजय के हाथों हैरिस को कैच आउट करा दिया।

हैरिस की जगह शॉन मार्श ने ली। हालांकि, आउट ऑफ फॉर्म चल रहे मार्श ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाए और दो रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें अश्विन ने बोल्ड किया। अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के इन-फॉर्म बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को 28 के निजी स्कोर पर विकेट के पीछे ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट कराया। चौथा विकेट गिरने के बाद वहीं पांचवे विकेट के लिए उस्मान के आउट होने पर ट्रैविस हेड ने क्रीज संभाली। हेड ने पीटर हैंड्सकॉम्ब के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह की एक बाहर जाती गेंद को कट करने की कोशिश में हैंड्सकॉम्ब ऋषभ को कैच थमा बैठे।

ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहला झटका देने वाले इशांत शर्मा ने अपने चौथे स्पेल के पहले ओवर में विपक्षी टीम के कप्तान टिम पेन को पवेलियन भेजा। उनका यह ओवर मेडन रहा। पेन एक फुल लेंथ गेंद पर शॉट लगाने के चक्कर में विकेट के पीछे ऋषभ को कैच थमा दिया।

बुमराह ने की 153 Kmph की रफ्तार से गेंद 

जसप्रीत बुमराह ने अबतक की अपनी सबसे तेज गेंद फेंकी है। बुमराह आमतौर पर 142-143 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकते हैं। वहीं एडिलेड टेस्ट में उन्होंने औसतन 145Kmph से ऊपर की रफ्तार से गेंदबाजी की। इस दौरान उन्होंने एक गेंद तो 153.25Kmph की रफ्तार से डाल दी, जो कि इस मैच की सबसे तेज गेंद है. एडिलेड टेस्ट में इतनी पेस तो कोई ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी नहीं निकाल पाया। बुमराह ने यह गेंद 8वें ओवर में मार्कस हैरिस के खिलाफ डाली।