जगदलपुर। कोतवाली थाना बायसन में सुचना मिलने पर एक मानसिक रूप से कमजोर नाबालिग लड़की को पुलिस ने उसके घर तक पहुचाया। जानकारी के अनुसार कल शाम 4 बजकर 39 मिनट पर लड़की को अकेले जंगल में घूमते देखा गया। जिसके बाद पुलिस को इसकी सुचना दि गई। मौके पर पहुची पुलिस ने लड़की को पकड़ कर उसे पूछताछ की, लड़की की बताई जानकारी के अनुसार उसे उसके घर तक सही सलामत पंहुचा दिया गया है।

ड्यूटी में उपस्थित आरक्षक ओमप्रकाश सिंह ने बताया की सुचना मिलने के बाद हमें जानकार द्वारा बताए जगह पर जब हमने देखा तो वहा एक लड़की मिली जिसकी मानसिक स्थिति ठीक नही लग रही थी। मौके पर लड़की से उसका नाम पता पूछने पर उसने अपना नाम कविता पोडियामि ग्राम करेमरका थाना जागला जिला बीजापुर का निवासी होना बताया, उसके पिता का नाम पूछे जाने पर उसने आयतु पोडियामि नाम बताया है। जो आरक्षक पद पर शहीद हो चुके हैं।

लड़की के विषय में जागला थाना प्रभारी से पूछने पर उसने महटवाड़ा सरपंच से लड़की की पहचान करवाई गई। जिसके बाद सरपंच को कविता के परिजनों को अवगत करवा कर लेने आने को कहा गया। फिलहाल डायल-112 टीम ने कविता को सी डब्लू सी बालिका गृह जगदलपुर में छोड़ा है। इस सभी कार्यवाही में महिला प्रधान आरक्षक पिलेस्वरी साहू का विशेष योगदान रहा।