रायपुर राजधानी रायपुर में पिंक मैराथन का आयोजन किया जा रहा है। इस मैराथन के स्टार कैम्पेनर के लिए देश-विदेश में प्रख्यात हैं। इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य महिलाओ को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करना है क्योंकि एक बेहतर और स्वस्थ समाज के निर्माण के लिए महिलाओं का स्वस्थ होना अतिआवश्यक है। इसके लिए प्री-रन 18 दिसम्बर को हुआ था। जिसे मिलिंद सोमन ने हरी झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया।

इसका अगला इवेंट 6 जनवरी 2018 को होने वाला है, इस दिन मॉर्निंग रन के जरिये लोगो का उत्साहवर्धन किया जायेगा। इसके पश्चात 17 फरवरी को पिंक मैराथन का आयोजन किया जायेगा। इस इवेंट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन चालू हो गया है। इसका रजिस्ट्रेशन raipurgoingpink.in में किया जा सकता है।



रायपुर गोइंग पिंक का पहला आयोजन 12 नवम्बर को हुआ था। जिसके जरिये महिलाओं को स्वास्थ्य और फिटनेस के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया गया था। इस इवेंट के दौरान 60 दिनों तक विभिन्न स्तरों पर जागरूकता मुहिम चलाई गयी। आजकल की महिलाएं तनाव, डिप्रेशन, से ग्रस्त होती हैं जिसका प्रभाव उनकी सामाजिक ,मानसिक और आर्थिक स्थिति पर पड़ता है। इन कारणों से महिलाओं को ब्रेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारियाँ घेर रही हैं।