उत्तरप्रदेश। लोक सभा मतदान के पहले चरण के दौरान उत्तरप्रदेश के गौतमबुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ में “नमो” लिखे हुए खाद्य सामग्री के पैकेट मिलने की खबर आ रही है।

कई लोगों ने पोलिंग बूथ के अंदर रखे हुए खाद्य सामग्री के पैकेट की तस्वीरें और वीडियो पोस्ट किए वहीँ एक अन्य वीडियो में, भोजन के पैकेट को पुलिस की गाड़ी के अंदर देखा जा सकता है। एक व्यक्ति ने एक पुलिस अधिकारी द्वारा खाद्य सामग्री के पैकेट बांटते हुए तस्वीर ट्वीट की। टाइम्स नाउ की खबर के मुताबिक ये खाद्य सामग्री पैकेट नॉएडा सेक्टर-१५ के पोलिंग बूथ लोगो द्वारा देखा गया। 

"Namo" food packet in police vehicle."Namo" food packet in police vehicle.

बता दे कि केन्द्रीय मंत्री मनीष शर्मा गौतमबुद्ध नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद है। नॉएडा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने इस विषय  में सफाई देते हुए कहा कि ये खाद्य सामग्री के पैकेट किसी राजनितिक दल द्वारा नहीं बांटा गया है बल्कि खाद्य सामग्री के पैकेट को “ नमो फ़ूड शॉप” नामक दुकान से मंगाया था वहीँ उत्तर प्रदेश मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने गौतमबुद्ध नगर DM से खाने के पैकेट के संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

इस मामले में विवाद ये है “ नमो” शब्द का प्रोयोग भाजपा और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी प्रचार के लिए करते है और हाल ही शुरू हुए “नमो टीवी” को निर्वाचन आयोग ने अचार संहिता का उल्लंघन मानते हुए इसके प्रसारण पर रोक लगा दी है।