उदय मिश्रा

राजनांदगांव। सुरक्षा बलों ने 70 लाख की इनामी नक्सल केडर के साथ उसके पति को भी गिरफ्तार कर लिया है। गढ़चिरौली के आधिकारिक सूत्रों ने की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार सुरक्षा बलों ने कल रात को महिला नक्सली नर्मदा के साथ उसके पति किरण कुमार को महाराष्ट्र में गिरफ्तार कर लिया है।

जानकरी के अनुसार ये दोनों छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या की साजिश में शामिल थे। इसके अलावा ये दोनों पिछले 20 साल के दौरान विभिन्न नक्सली हमलों में 150 जवानों की हत्या का भी आरोप है।

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार हुई नर्मदा की गढ़चिरोली, गोंदिया के साथ छत्तीसगढ़ में भी भूमिका बड़े नक्सल हमले में प्रमुखता से रही है। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना आदि प्रांतों में इसके उपर कुल मिलाकर 70 लाख से अधिक के इनाम घोषित हैं। जानकारी के अनुसार उसके पति किरण पर छत्तीसगढ़ में 20 लाख के इनाम हैं।  जानकारी के अनुसार नर्मदा और उसका पति किरणकुमार उर्फ किरण दादा दोनों आंध्रप्रदेश के निवासी हैं। नर्मदा पर करीब 70 से अधिक गम्भीर वारदातों के मामले दर्ज हैं। नर्मदा महाराष्ट्र व छत्तीसगढ़ के बड़े नक्सल हमलों की मास्टर माइंड रही है। गोरिल्ला वार फेयर की एक्सपर्ट के रूप में इसकी पहचान होती है।