- अपहरणकर्ताओं ने सुनसान इलाके में बस को रुकवाकर दिया वारदात को अंजाम

- तेल व्यवसायी के जुड़वा बच्चों का हुआ अपहरण 

चित्रकूट स्कूल बस से घर लौट रहे तेल व्यापारी के जुड़वा बच्चों का अपहरण कर लिया गया। मंगलवार को बदमाशों ने पहले बंदूक दिखाकर स्कूल बस को रुकवाया और फिर दोनों बच्चों को बस से उठाकर ले गए। स्कूल बस में लगे हुए सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई। बच्चे मंगलवार को छुट्‌टी के बाद स्कूल बस से सतना स्थित घर लौट रहे थे।

यह घटना चित्रकूट की है, जहाँ दोनों बच्चे सद्गुरु ट्रस्ट के एसपीएस स्कूल में पढ़ते हैं। पुलिस ने बताया कि अपहृत जुड़वा बच्चों का नाम शिवम और देवांग हैं, उनकी उम्र 5 साल है। बच्चों के पिता का नाम बृजेश रावत है। वह तेल व्यवसायी हैं। एएसपी सतना गौतम सोलंकी ने बताया कि घटना की सूचना के बाद इलाके में नाकेबंदी करवा दी गई है। बच्चों की तलाश के लिए टीमें गठित की गई हैं।

अपहृत बच्चे अपहृत बच्चे

घटना स्थल पर मौजूद लोगों के मुताबिक बदमाशों ने पहले बस रुकवाई। फिर हथियार लहराते हुए एक नकाबपोश बदमाश बस में चढ़ा और दोनों बच्चों को उठाकर ले गया। बाद में बाइक में बच्चों को बैठाकर बदमाश भाग गए। वारदात के दौरान बस में दूसरे बच्चे, चालक और कंडक्टर भी मौजूद थे लेकिन बदमाशों के पास हथियार होने के कारण किसी ने भी घटना का विरोध नहीं किया।

एएसपी ने कहा कि बच्चों का अपहरण क्यों किया गया। इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। पुलिस, परिजनों से पूछताछ करके जानकारी जुटा रही है। साथ ही, जिस अंदाज में घटना को अंजाम दिया गया है उससे यह तय है कि बदमाश दोनों बच्चों को अच्छी तरह से पहचानते थे। ऐसे में फिरौती के लिए अपहरण सहित सभी बिंदुओं पर पुलिस टीम ने जांच शुरू कर दी है।