नई दिल्ली ।  भारतीय रेलवे में जूनियर क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए आरआरबी ने वैकेंसी निकाली है. पूर्व मध्य रेलवे ने जूनियर क्लर्क के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं । इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर ऑनलाइनआवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने कि लए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूछी गई जानकारी और दस्तावेज जमा करने होंगे । ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 1 जुलाई 2019


आरआरबी भर्ती
2019 विवरण

पद का नाम: जूनियर क्लर्क
पद संख्या: 20 पद

जूनियर क्लर्क पदों के लिए पात्रता मानदंड
शैक्षिक योग्यता: उम्मीदवार अंग्रेजी में 40 शब्द प्रति मिनट और हिंदी भाषा में 35 शब्द प्रति मिनट की टाइपिंग स्पीड के साथ 12 वीं पास होना चाहिए.

जूनियर क्लर्क पदों के लिए वेतनमान- चयनित उम्मीदवारों को 1900 रुपये लेवल -2 वेतन निर्धारित किया जाएगा.

जूनियर क्लर्क पदों के लिए चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में पास हो जाएंगे उन्हें आगे स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. इसके बाद चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल और दस्तावेज सत्यापन के लिए बुलाया जाएगा. उम्मीदवारों को इस बारे में जानकारी आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर दी जाएगी.

पूर्व मध्य रेलवे भर्ती 2019 के तहत जूनियर क्लर्क पदों के लिए आवेदन कैसे करें
इच्छुक उम्मीदवार 1 जुलाई 2019 को या उससे पहले कार्मिक विभाग, हाजीपुर को दस्तावेजों के साथ आवेदन जमा कर सकते हैं. उम्मीदवार अधिक विवरण के लिए आधिकारिक अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर देख सकते हैं. उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन प्रारूप डाउनलोड करना होगा. इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट er.indianrailways.gov.in पर जाएं. जूनियर क्लर्क 2019 भर्ती के लिंक पर क्लिक करें. आवेदन प्रारूप डाउनलोड करें. इसे भरकर आवेदन करें और अधिसूचना में दिए गए पते पर भेज दें. ध्यान रहे आखिरी तारीख से पहले आवेदन पत्र भेज दें ।